नीरव की कंपनी ने IT विभाग को भेजा नोटिस, आर्ट कलेक्शन की आज होनी है नीलामी

देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 68 पेंटिंग्स की नीलामी 26 मार्च से शुरू होनी है। डिपार्टमेंट को इससे होने वाली बिक्री से 97 करोड़ रुपये से अधिक मिलने की उम्मीद है।

Update: 2019-03-26 05:06 GMT
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 68 पेंटिंग्स की नीलामी 26 मार्च से शुरू होनी है। डिपार्टमेंट को इससे होने वाली बिक्री से 97 करोड़ रुपये से अधिक मिलने की उम्मीद है। ये पेंटिंग्स राजा रवि वर्मा, एफ एन सुजा, जोगेन चौधरी और अकबर पद्मसी जैसे लोकप्रिय भारतीय पेंटर्स की हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी बकाया रकम वसूलने के लिए नीलामी की प्रक्रिया शुरू की है।

इस बीच अब खबर ये भी आ रही है। कारोबारी नीरव मोदी की फर्म केमलॉट एंटरप्राइजेज ने 68 पेंटिंग्स की नीलामी के खिलाफ आयकर विभाग को कानूनी नोटिस भेजा है। तीन दिन की इस नीलामी को रोकने का अनुरोध करते हुए नीरव के फर्म ने अपने नोटिस में इसे गैरकानूनी बताया है।

ये भी पढ़ें...PNB SCAM: ईडी ने जब्त की नीरव मोदी की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति

बताते चले कि नीरव मोदी 1,3000 करोड़ रुपये से ज्यादा के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है। आयकर विभाग ने नीरव मोदी से करीब 95.91 करोड़ रुपये हासिल करने के लिए उसके 173 पेंटिंग जब्त कर लिए हैं।

ब्रिटेन के कैमलेट स्थिकत लॉ फर्म इंडिया लॉ अलायंस एडवोकेट्स ने अपने लीगल नोटिस में कहा है, 'ऑनलाइन ऑर्ट कैटेलॉग सैफर्नआर्ट ऑनलाइन ने नीलामी के लिए 68 आर्टवर्क रखे हैं। इस बात को नजरअंदाज किया गया है कि इन 68 आर्टवर्क में से सिर्फ 19 कंपनी के हैं। ऐसी परिस्थिजति में नीलामी गैरकानूनी है और इसे निरस्त करना चाहिए।'

ये भी पढ़ें...भगोड़े नीरव मोदी के बंगले को डायनामाइट से कर दिया ध्वस्त

Tags:    

Similar News