Nepal President In Hospital: नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

Nepal President In Hospital: नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को पेट दर्द की शिकायत के बाद काठमांडू के महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक पौडेल ने पेट में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया।

Update: 2023-04-02 08:38 GMT
Nepal President Ramchandra Paudel (Pic: Social Media)

Nepal President In Hospital: नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को पेट दर्द की शिकायत के बाद काठमांडू के महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक पौडेल ने पेट में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें शनिवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी निगरानी की जा रही है।

दो सप्ताह पहले ही रामचंद्र पौडेल बने हैं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल (78) ने दो सप्ताह पहले ही नेपाल के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी। पिछले महीने हुए राष्ट्रपति के चुनाव में नेपाल कांग्रेस पार्टी के नेता पौडेल को कुल 33,802 मत मिले थे। जबकि उनके प्रतिद्वंदी सुभाष चंद्र नेम्बवांग को केवल 15,518 वोट वोट मिले थे। पौडेल ने ने 18284 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी।

नेपाल में राष्ट्रपति चुनाव में मतदान काठमांडू के न्यू बनेश्वर में देश के संसद भवन में हुआ था। हिमालयी राष्ट्र में चुनाव आयोग ने हॉल में संघीय सांसदों और प्रांत विधानसभा सदस्यों के लिए दो अलग-अलग मतदान केंद्र बनाए थे। चुनाव के लिए सभी प्रांतों के विधायक काठमांडू पहुंचे। नेपाल में कुल 884 सदस्य निर्वाचक मंडल है, जिसमें प्रतिनिधि सभा के 275 सदस्य, नेशनल असेंबली के 59 और सात प्रांतीय विधानसभाओं के 550 सदस्य शामिल हैं।

Tags:    

Similar News