'खूंखार' किम की पत्नी की ये सच्चाई आपको कर देगी हैरान

आपने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम तो सुना ही होगा। किम जोंग, एक ऐसा नाम जिससे पूरी दुनिया कांपती है। तानाशाह की तानाशाही इतनी क्रूरता भरी है कि वो किसी को भी तकलीफ देने से पहले एक बार भी नहीं सोचता।

Update: 2020-01-22 05:34 GMT

नई दिल्ली: आपने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग का नाम तो सुना ही होगा। किम जोंग, एक ऐसा नाम जिससे पूरी दुनिया कांपती है। तानाशाह की तानाशाही इतनी क्रूरता भरी है कि वो किसी को भी तकलीफ देने से पहले एक बार भी नहीं सोचता। अगर किम जोंग को दुनिया का सबसे क्रूर, सबसे बेरहम और बेदर्द इंसान कहा जाए तो ये बिल्कुल भी गलत नहीं होगा। आपने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग के राजनीतिक सफर के बारे में बेशक बहुत सी बातें सुनी होंगी, लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक बात बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थनगर: बस और ट्रक की जोरदार टक्कर, दर्जनों घायल

किम जोंग को न सुनना पसंद नहीं

किम जोंग, एक ऐसा तानाशाह जिसे जो अच्छा लगता है वो करता है। चाहे वो समाज के खिलाफ हो, कानून के खिलाफ़ हो या फिर इंसानियत के खिलाफ। किम जोंग के बारे में एक और चीज कही जाती है कि किम जोंग को न सुनना पसंद नहीं है। तानाशाह अपने आप में बहुत बड़ी हस्ती है। वो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में दुनिया के सामने खुलकर बात नहीं करते।

यह भी पढ़ें: इमरान का कश्मीर राग: डोनाल्ड ट्रंप ने फिर दिया मदद का भरोसा

पत्नी री सोल-जू रह चुकी हैं चीयरलीडर

पर्सनल लाइफ की बात करें तो किम जोंग उन की पत्नी री सोल-जू बेहद ही खूबसूरत हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि तानाशाह की पत्नी चीयरलीडर रह चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल टीम का चीयरलीडर होने के साथ-साथ सिंगर भी रह चुकी हैं। री ने म्यूजिक की शिक्षा ली है। किम जोंग और री सोल-जू दोनों साथ में कई मौकों पर नजर आते हैं। दोनों की शादी शादी 10 में हुई। उससे पहले री सोल-जू सिंगर और चीयरलीडर थीं और उन्होंने जापान और दक्षिण कोरिया की यात्राएं कीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किम जोंग उन और री सोल-जू की उम्र में 7 साल का अंतर है। दोनों के तीन बच्चे हैं।

फर्स्ट लेडी का दिया गया दर्जा

इसके अलावा तानाशाह ने अपनी पत्नी को ट्रम्प की पत्नी मेलैनिया की तरह दर्जा दिलाने के लिए अपनी पत्नी री सोल जू को साल 2018 में फर्स्ट लेडी घोषित किया। मीडिया पहले उन्हें पहले 'हिज वाइफ कॉमरेड री सोल जु' के नाम से संबोधित करती थी लेकिन अब ‘रिस्पेक्टेड फर्स्ट लेडी’ के नाम से जानती है।

यह भी पढ़ें: मौसम ने ली करवट: दिल्ली में घना कोहरा तो इन प्रदेशों में कुछ ऐसा है हाल

Tags:    

Similar News