जोरदार बम धमाका: भयानक विस्फोट से हिल गया देश, 41 लोग हुए हताहत

बड़ी खबर आ रही है। पटाखा बनाने वाले एक कारखाने में भयंकर विस्फोट हो गया है। ये विस्फोट उत्तर पश्चिम तुर्की में हुआ है। शुक्रवार को हुए इस हादसे में 41 लोग घायल हो गए हैं।

Update: 2020-07-03 13:01 GMT

नई दिल्ली। बड़ी खबर आ रही है। पटाखा बनाने वाले एक कारखाने में भयंकर विस्फोट हो गया है। ये विस्फोट उत्तर पश्चिम तुर्की में हुआ है। शुक्रवार को हुए इस हादसे में 41 लोग घायल हो गए हैं। इस पूरी घटना की जानकारी स्थानीय आला अधिकारियों ने दी है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी दर्दनाक हादसा: 19 श्रद्धालुओं की गई जान, शोक में डूबा देश

कारखाने में करीब 150 मजदूर

तुर्की में पटाखे बनाने के इस कारखाने में कई मजदूर काम कर रहे थे। जिसके चलते जब विस्फोट हुआ तो 41 मजदूर बुरी तरह से घायल हो गए। इसके बारे में गर्वनर केटिन ओक्टाय काल्डीरिम ने सरकारी अनादोलू एजेंसी को बताया कि सकार्या प्रांत के हेनदेक शहर के बाहर स्थित कारखाने में करीब 150 मजदूर थे।

आगे उन्होंने बताया कि इनमें से कम से कम 41 को घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि घटना में किसी की जान नहीं गयी। फिलहाल ये राहत की बात है।

ये भी पढ़ें...Weather Alert: अचानक बदला मौसम, लोगों को मिली बड़ी राहत

आग को काबू में करने में कई मुश्किलें

इस बीच ये भी बताया जा रहा है कि कारखाने में काम कर रहे तीन मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है। आवासीय इलाकों से दूर स्थित कारखाने में हालात को काबू में करने के लिए अनेक दमकलकर्मियों और एंबुलेंसों को भेजा गया। हालांकि विस्फोट जारी रहे और आग को काबू में करने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि अभी तक ये तो नहीं पता चल पाया है कि विस्फोट किन कारणों से हुआ है। फिलहाल जांच जारी है। इस कड़ी में हेबरतुर्क टेलीविजन ने कहा कि अधिकारियों ने फैक्टी की तरफ जाने वााले रास्तों को रोक दिया। मजदूरों के परिजन उनका हाल जानने मौके पर पहुंच गये थे। घायलों को जल्द से जल्द इलाज दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...मारे हजारों चीनी सैनिक: अकेले आखिरी दम तक लड़ी लड़ाई, मोदी ने बताई गाथा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News