जानिए पाक पीएम इमरान को किस बात का सता रहा है डर, लोगों की दी ये चेतावनी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब खुद सच स्वीकार किया है कि सामीपार से भूसपैठ होती है। उन्होंने यह बात सीधे तौर पर तो नहीं, लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार की है।

Update: 2023-07-14 06:13 GMT

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब खुद सच स्वीकार किया है कि सामीपार से भूसपैठ होती है। उन्होंने यह बात सीधे तौर पर तो नहीं, लेकिन अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार की है। इमरान खान ने ट्वीट कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(पीओके) में रहने वाले लोगों से कहा है कि आजाद जम्मू-कश्मीर में कश्मीरियों के गुस्से को मैं समझता हूं।

उन्होंने कहा कि उन्हें अपने सीमा पार के अपने साथियों की चिंता है, लेकिन किसी भी व्यक्ति का मानवीय सहायता के लिए एलओसी पार करना भारत के नैरेटिव को मजबूती देना है।

यह भी पढ़ें...इमरान खान की कितनी पत्नी और कितने बेटे? यहां जानें असलियत

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि इतिहास इस बात की तस्दीक करता है कि सीमा पार से मानवीय सहायता नहीं बल्कि आतंकवादी घुसपैठ करते रहे हैं। इससे साफ है कि इमरान ने माना है कि पाकिस्तान और पीओके से भारत में घुसपैठ होती रही है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि बचाने के लिए फिलहाल वह सतर्क हैं।

इमरान ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि यदि आप सीमा पार करते हैं तो इससे भारत के पाकिस्तानी 'इस्लामिक टेररिज्म' के एजेंडे को मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें...हो जाएं मालामाल: पैसे कमाना अब हुआ आसान, ऐसे बनें लखपति

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के इस टिप्पणी से साफ है कि दुनिया भर में पाकिस्तानी घुसपैठ के तथ्य को स्वीकार किए जाने से वह चिंतित हैं और अब छवि बचाने की कोशिश करने में लगे हैं।

यह भी पढ़ें...अब क्या होगा! 3 दिन का ही बचा है पेट्रोल-डीजल, थम जाएगी गाड़ियों की रफ्तार

गौरतलब है कि भारत ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया था जिस पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र समेत तमाम देशों के समक्ष मानवाधिकार का मुद्दा उठाया था। लेकिन दुनिया के किसी देश ने उसका साथ नहीं दिया।

फ्रांस, सऊदी अरब, रूस समेत तमाम देशों ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया। यही नहीं अमेरिका समेत कई देशों ने पाकिस्तान को सीमा पार आतंकवाद पर लगाम कसने की नसीहत भी दी।

Tags:    

Similar News