इमरान की टेंशन टाइट: क्या आजादी मार्च के बाद पाक में होगा तख्ता पलट? यहां जानें

पाक में इमरान खान ने आजादी मार्च की अनुमति दे दी है। पाक सरकार, जमीयत उलेमा ए इस्लाम-फजल को 'आजादी मार्च' की अनुमति देने को तैयार है, यह मार्च 31 अक्‍टूबर होगा। इस में बस शर्त है कि आजादी मार्च कानून के दायरे में होगा तो उससे 'आजादी मार्च' में कोई दिक्‍कत नहीं होगी।

Update: 2019-10-24 05:42 GMT

जयपुर: पाक में इमरान खान ने आजादी मार्च की अनुमति दे दी है। पाक सरकार, जमीयत उलेमा ए इस्लाम-फजल को 'आजादी मार्च' की अनुमति देने को तैयार है, यह मार्च 31 अक्‍टूबर होगा। इस में बस शर्त है कि आजादी मार्च कानून के दायरे में होगा तो उससे 'आजादी मार्च' में कोई दिक्‍कत नहीं होगी। इस मामले में बुधवार 23 अक्टूबर को जमीयत उलेमा का एक प्रतिनिधिमंडल दल प्रधानमंत्री इमरान खान से मिला। बैठक के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रस्‍तावित आजादी मार्च हरी झंडी दे दी।

शर्त

सरकार, लोकतांत्रिक आदर्शों को बनाए रखने के अपने दृढ़ विश्वास के साथ, प्रस्तावित आज़ादी मार्च की अनुमति दे दी है। आजादी मार्च कानून और संविधान के दायरे में होगा। इसके लिए पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के फैसलों की भी व्याख्या की गई है। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय, प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में आजादी मार्च कानून के दायरे में हो इस बात को कहा गया है।

इस भैंस ने मचाई धूम: पूरी दुनिया में हो रहे इसके चर्चे, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ये भी कहा गया है कि लोकतंत्र में विपक्ष के पास विरोध का अधिकार है। हमारी सरकार इसमें पूर्ण आस्‍था रखती है। लेकिन यह आंदोलन अदालतों के फैसलों के अनुकूल होना चाहिए। इसका नागरिकों के सुविधाओं पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए।

मुख्य बिंदु आजादी मार्च ....

*इमरान से चाहिए आजादी

*सरकार के खिलाफ एकजुट हो रहें हैं विपक्षी

*इमरान की वजह से आया आर्थिक संकट

आजादी मार्च होगा इमरान के खिलाफ

पाकिस्तान में प्रमुख दक्षिणपंथी धार्मिक पार्टी ने नाकाबिल इमरान खान सरकार खिलाफ आजादी मार्च निकालेगी। 27 अक्टूबर को आजादी मार्च निकालने का ऐलान किया था। पार्टी ने देश में आर्थिक संकट के लिए इमरान सरकार को दोषी ठहराया था। विपक्ष की कुछ पार्टियां भी इमरान के खिलाफ एकजुट हो गयी हैं।

जमीयत उलेमा ए इस्लाम-फजल के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान सरकार को बेकार बताया और देश के आर्थिक संकट के लिए इमरान को दोषी ठहराया है।

वहीं फजलुर रहमान ने ये भी कहा कि पाकिस्तान में सरकार फर्जी तरीके से बनी है और इसी के खिलाफ हम डी चौक पर जमा होंगे। उन्होंने नये चुनाव कराने का भी अह्वाहन किया है।

यह पढ़ें...बड़ी खबर! ये दुश्मन देश उड़ाएंगे डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका को, मचा हड़कंप

 

 

 

Tags:    

Similar News