बड़ा खुलासा: इन लोगों ने कराया कारगिल युद्ध, पाक सेना की ऐसी हो गई थी हालत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दावा है कि करगिल युद्ध में पाकिस्तान सैनिकों के पास हथियार नहीं थे, लेकिन कुछ जनरलों ने जगं में झोंक दिया। गौरतलब है कि जब करगिल युद्ध हुआ था उस दौरान नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे।

Update: 2020-10-25 15:49 GMT
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का दावा है कि करगिल युद्ध में पाकिस्तान सैनिकों के पास हथियार नहीं थे, लेकिन कुछ जनरलों ने जगं में झोंक दिया।

नई दिल्ली: पाकिस्तान में मचा बवाल अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने करगिल युद्ध पर कई दावे किए हैं। इसके बाद पड़ोसी में सियासी तूफान आना तय है। इसके साथ ही पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर फजीहत होगी।

नवाज शरीफ का दावा है कि करगिल युद्ध में पाकिस्तान सैनिकों के पास हथियार नहीं थे , लेकिन कुछ जनरलों ने जगं में झोंक दिया। गौरतलब है कि जब करगिल युद्ध हुआ था उस दौरान नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे।

परवेज मुशर्रफ पर इशारों में हमला बोला

नवाज शरीफ ने तत्कालीन सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ पर इशारों में हमला बोला है। उन्होंने कहा कि करगिल में हमाारे सैकड़ों जवानों को शहीद करवाने और पाकिस्तान को दुनिया में रुसवा कराने का फैसला सेना का नहीं था, सिर्फ कुछ जनरलों का था। इन जनरलों ने फौज को ही नहीं देश और जनता को ऐसे युद्ध में झोंक दिया, जिसमें कोई फायदा नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें...भूखों मरेगा पाकिस्तान! होने जा रहा है ऐसा, अभी से PM इमरान की हालत खराब

उन्होंने कहा कि वो समय मेरे लिए दुखदायी थी। उन्होंने कहा कि मेरे बहादुर सिपाहियों ने बताया कि करगिल की ऊंची चोटियों पर खुराक तो दूर की बात हथियार तक नहीं भेजे गए। उन्होंने कहा कि इसके पीछे कुछ किरदार शामिल थे, जिन्होंने खुद को बचाने के लिए सेना और देश को जंग की आग में धकेल दिया।

ये भी पढ़ें...भूकंप के झटके: फिर कांपी धरती, घरों से बाहर निकले डरे-सहमे लोग

शरीफ ने बाजवा पर भी साधा निशाना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने एक बार फिर पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा पर हमला बोला है। शरीफ ने बाजवा पर जनादेश चोरी का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने इमरान खान को जनता के मैंडेट के खिलाफ जाकर प्रधानमंत्री बनाया है। इसका उन्हें लोगों को जवाब देना होगा।

ये भी पढ़ें...भारत से कांपा चीन: LAC पर सेना हुई ताकतवर, बन गए 47 बॉर्डर पोस्ट

शरीफ ने कहा कि तबाही और बरबादी के इल्जाम के छीटे पाकिस्तानी सेना के जवानों और अधिकारियों की वर्दी पर न पड़ें, इसलिए वह इसके लिए सभी जिम्मेदार लोगों का नाम लेंगे। उन्होंने कहा कि आज तमाम सवालों के जवाब फौज को नहीं जनरल कमर जावेद बाजवा को देने हैं और जनरल फैज हमीद को देने हैं। शरीफ ने कहा कि जनरल बाजवा साहब, आपको साल 2018 के चुनाव में पाकिस्तान के इतिहास की सबसे बड़ी धांधली और आवाम के मैंडेट की चोरी का हिसाब देना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News