पाकिस्तान में नरसंहारः हिंदू परिवार को काट डाला, अल्पसंख्यकों में खौफ

पाकिस्तान में हिन्दु परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड से पाकिस्तान में दोबारा अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय के लोगों खौफजदा हैं।

Update: 2021-03-06 15:53 GMT

लखनऊ: पाकिस्तान में हिंदुओं की दुर्दशा किसी से छुपी नहीं है। कभी यहां हिंदु लड़कियों को अगवा कर रेप या जबरन निकाह कर लिया जाता है तो कभी किसी अल्प संख्यक पर खुलेआम हमला कर दिया जाता है। ताजा मामला पाकिस्तान में हिन्दु परिवार के साथ हुए भयानक नरसंहार का है।

पाकिस्तान में हिंदू परिवार के पांच लोगों की हत्या

दरअसल, पाकिस्तान के रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबु धाबी कॉलोनी में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी। ये हत्याकांड रामचंद मेघवाल नाम के शख्स के परिवार के साथ हुआ। बताया जा रहा है कि उनकी टेलरिंग की दुकान थी। अबुधाबी कॉलोनी में रहने वाले इस परिवार के सभी लोगों का गला धारदार हथियार से रेत दिया गया।

ये भी पढ़ें- आर्मी तक पहुंची वैक्सीनः रिटायर्ड सैन्य कर्मियों का टीकाकरण, लिया गया बड़ा फैसला

पुलिस ने घर से चाकू और कुल्हाड़ी बरामद की

मामले की जांच के दौरान पाकिस्तान पुलिस ने घर से चाकू और कुल्हाड़ी बरामद की है। मरने वालों में 35 साल के रामचंद मेघवाल के अलावा उनके परिवार के 4 लोग और शामिल थे। अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि हत्या किसने और क्यों की लेकिन 5 लोगों की मौत से पाकिस्तान में दोबारा अल्पसंख्यक हिंदू और सिख समुदाय के लोगों खौफजदा हैं।

पाकिस्तान में हिंदुओं की दुर्दशा

ये कोई पहला मामला नहीं है, इसके पहले पिछले साल फरवरी में अटारी के रास्ते भारत पहुंचे लगभग 100 हिंदुओं ने पाकिस्तान में उनके साथ हो रहे अत्याचारों की व्यथा बताई थी। पाकिस्तान से आए इन हिंदू परिवारों में महिलाएं, छोटे बच्चों के साथ-साथ युवा लड़कियां भी शामिल थीं। उनका कहना था कि पाक में इंसानियत खत्म हो चुकी है। वे लोग भारत में बसना चाहते थे, इसके लिए उन्होने इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से गुहार लगाई थी।

Tags:    

Similar News