बौखलाया पाकिस्तान: अमेरिका ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान, पागल हुए इमरान

अमेरिका ने कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा की बहाली को लेकर कुछ ऐसा ट्वीट किया, जिससे पाकिस्तान को तेज मिर्ची लगी है। हालांकि इसके बाद भी अमेरिका ने अपने ट्वीट में बदलाव नहीं किया है। 

Update: 2021-02-12 08:06 GMT
बौखलाया पाकिस्तान: अमेरिका ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान, पागल हुए इमरान

नई दिल्ली: 5 अगस्त 2019 को भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखला गया है। जिसके बाद से वो इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ले जाने की कोशिश में लगा रहता है। लेकिन इस मामले में उसे हमेशा निराशा ही हाथ लगती है। इस बीच अमेरिका ने कश्मीर को लेकर जो ट्वीट किया है, उससे पाकिस्तान को मिर्ची लग गई है।

क्या कहा अमेरिका ने अपने ट्वीट में

दरअसल, अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि हम भारत के जम्मू-कश्मीर में 4G मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के बहाल होने का स्वागत करते हैं। ये स्थानीय लोगों के लिए अहम कदम है और हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक और आर्थिक प्रगति के जरिए हालात और सामान्य होंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के 3 नए वेरिएंट: दुनिया में मची तबाही, अब तक आ चुके हैं इतने मामले

(फोटो- सोशल मीडिया)

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने जाहिर की नाराजगी

इस ट्वीट में अमेरिका द्वारा जम्मू-कश्मीर को 'विवादित क्षेत्र' ना करार दिए जाने पर पाकिस्तान ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है। आपत्ति जाहिर करते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय प्रवक्ता जाहिद चौधरी ने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्रालय के ट्वीट में कश्मीर का जिस तरह जिक्र किया गया है, उससे पाकिस्तान को निराशा हुई है। कश्मीर को विवादित क्षेत्र ना बताना संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के खिलाफ है।

यह भी पढ़ें: 80 साल के व्यक्ति ने 75 साल की महबूबा से की शादी, बचपन से करता था प्यार

अमेरिका ने नहीं किया ट्वीट में बदलाव

जिसके बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक मीडिया ब्रीफिंग में इस बारे में सवाल किए जाने पर कहा कि कश्मीर को लेकर अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है। हालांकि पाकिस्तान की आपत्ति के बाद भी अमेरिका की तरफ से ट्वीट में कोई बदलाव नहीं किया गया।

कुरैशी ने लगाई बाइडेन प्रशासन से गुहार

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी भी गुरुवार को जो बाइडेन प्रशासन से गुहार लगाते नजर आए। उन्होंने कहा कि बाइडेन प्रशासन कश्मीर की जमीनी हकीकत को नजरअंदाज ना करे। हमें बैठकर रास्ता निकालना होगा। कुरैशी ने यहां तक चेतावनी दी कि देर होने से पहले कश्मीर विवाद का समाधान कर लिया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: रॉकेट हमले में उड़े बच्चे: आतंकियों ने हैवानियत की पार की हदें, अब रो रहा पाकिस्तान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News