धमाकों से दहला पाकिस्तान, 14 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान से एक दिल दहलाने वाले खबर सामने आयी है।  पाकिस्तान अशांत हिस्से बलूचिस्तान के क्वेटा शहर में एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में पुलिस अधिकारी समेत 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हो गए हैं।

Update: 2020-01-10 15:53 GMT

कराची: पाकिस्तान के बलूचिस्तान से एक दिल दहलाने वाले खबर सामने आयी है। पाकिस्तान अशांत हिस्से बलूचिस्तान के क्वेटा शहर में एक मस्जिद में बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में पुलिस अधिकारी समेत 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 अन्य घायल हो गए हैं।

मरने वालों में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) हाजी अमानुल्लाह भी शामिल हैं। उप महानिरीक्षक क्वेटा अब्दुल रज्जाक चीमा ने इस बात की पुष्टि की है। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक डीएसपी हाजी अमानुल्लाह समेत 11 की मौत हो गई है। पाकिस्तान के अशांत हिस्से बलूचिस्तान में आए दिन धमाके होते रहते हैं।

इस धमाके के बाद सुरक्षाबल और पुलिस मौके पर पहुंची है। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें…JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, आइशी घोष समेत 9 छात्रों की पहचान

यह घटना क्वेटा में एक फ्रंटियर कॉर्प्स वाहन के पास खड़ी एक मोटरसाइकिल में हुए धमाके के तीन दिन बाद हुई है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें…‘दीदी’ के गढ़ में कल गरजेंगे पीएम मोदी, ममता बनर्जी भी मंच पर रहेंगी मौजूद

इससे पहले पिछले साल बलूचिस्तान में मस्जिद में बड़ा धमाका हुआ था। इस धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई और वहीं 15 लोग जख्मी हो गए थे।

Tags:    

Similar News