इस खूबसूरत महिला ने पाक के पूर्व पीएम पर लगाया था यौन शोषण का आरोप,अब देश छोड़ने का आदेश

इस वक्त की बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। पाकिस्तान सरकार ने अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे को 15 दिन के अंदर देश छोड़कर चले जाने को कहा है।

Update: 2020-09-03 05:52 GMT
जिसके बाद बुधवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अमेरिकी ब्लॉगर की अपील को ठुकरा दिया और अगले 15 दिनों में देश छोड़कर चले जाने को कहा।

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। पाकिस्तान सरकार ने अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे को 15 दिन के अंदर देश छोड़कर चले जाने को कहा है।

ये कदम इस्लामाबाद की हाईकोर्ट के उस फैसले के बाद उठाया गया है, जिसमें सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सिंथिया के बयानों पर आपत्ति जताई थी और पाकिस्तानी सरकार से उनके पाकिस्तान में रहने को लेकर निर्णय लेने को कहा था।

 

यह भी पढ़ें…चीन ने फिर की घुसपैठ: इस इलाके को कब्जाने की कोशिश, भारतीय सेना ने खदेड़ा

जिसके बाद बुधवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अमेरिकी ब्लॉगर की अपील को ठुकरा दिया और अगले 15 दिनों में देश छोड़कर चले जाने को कहा।

पाकिस्तानी सरकार के मुताबिक, सिंथिया रिचे का वीजा 31 अगस्त को खत्म हो गया है लेकिन अब उसे बढ़ाया नहीं गया है। इसलिए 15 दिनों में उन्हें देश छोड़ना होगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…चीन की सोची समझी साजिश: भारत से इसलिए बढ़ा रहा तनाव, ये है असली वजह

पाकिस्तान की पॉलिटिक्स पर लिखती हैं आर्टिकल

बता दें कि सिंथिया रिचे अमेरिकी ब्लॉगर हैं और काफी समय से पाकिस्तान में रहती हैं और यहां की पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखती रहती हैं। उनका विवादों से पुराना नाता रहा है।

कुछ समय पहले एक पीपीपी नेता की ओर से कोर्ट में सिंथिया के खिलाफ याचिका लगाई गई थी, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने की बात कही गई थी।

अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया रिचे की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

इतना ही नहीं बीते दिनों सिंथिया ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था, इसके अलावा उन्होंने पीपीपी नेताओं पर भी धमकाने का आरोप लगाया था।

सिंथिया के मुताबिक ये सभी घटनाएं 2011 में हुई थीं जब पीपीपी की सरकार थीं। लेकिन पार्टी नेताओं की ओर से सिंथिया के आरोपों को ख़ारिज कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें…अमेरिका का बड़ा एलान: चीन के खिलाफ खुलकर देगा साथ, कर रहा ये बड़ी तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News