ऐसे पाकिस्तानी सांसद: बुढ़ापे में की 14 साल की बच्ची से शादी, अब थू-थू हो रही इनकी

डीपीओ ने बताया, “लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे।” बता दें कि पाकिस्तान में लड़कियों की निकाह 16 साल की उम्र में ही कर दी जाती है।

Update: 2021-02-23 10:11 GMT
ऐसे पाकिस्तानी सांसद: बुढ़ापे में की 14 साल की बच्ची से शादी, अब थू-थू हो रही इनकी

इस्लामाबाद: बाल विवाह, एक ऐसी प्रथा जिसका विरोध पूरी दुनिया करती है। दुनिया में कई ऐसे देश है, जहां आज भी बाल विवाह होता है, जैसे कि पाकिस्तान। जी हां, पाकिस्तान से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 62 साल के सांसद ने 14 साल की नाबालिक से निकाह कर ली है।

कौन है ये सांसद

जानकारी के मुताबिक, बलूचिस्तान के चित्राल के सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी जिनकी उम्र 62 वर्ष है, उन्होंने एक 14 साल की नाबालिक लड़की से शादी कर ली है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिया है। इस मामले पर पुलिस पर बताया कि इसकी जानकारी एक एनजीओ द्वारा दी गई थी।

ये भी पढ़ें... घोटालेबाज कांग्रेस MLA: छापेमारी में 450 करोड़ का काला धन, देख हिल जाएंगे आप

स्कूल प्रमाणपत्र से हुआ बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नाबालिक लड़की के स्कूल प्रमाणपत्र के अनुसार उसकी जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 है। जब सांसद की शादी की खबर एक स्थानीय एनजीओ को लगी तो उसने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

पुलिस ने लड़की के पिता से की पूछताछ

जांच-पड़ताल में जब पुलिस नाबालिक लड़की के घर गई और उसके पिता से पूछताछ की, तो लड़की के पिता ने इस शादी को इनकार दिया। लड़की के पिता ने पुलिस को बताया, “मेरी बेटी की शादी हुई ही नहीं है।”

ये भी पढ़ें... तेजी से बढ़ रही आफत: खतरे के निशान के पार हुए ये राज्य, लगाया गया कर्फ्यू

लड़की के पिता ने दिलाया भरोसा

वहीं डीपीओ ने भरोसा दिलाते हुए कहा है, “लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे।” जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान में लड़कियों की निकाह 16 साल की उम्र में ही कर दी जाती है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News