देखें ये भयानक विमान हादसा: दुर्घटनाग्रस्त विमान ने 4-5 घरों को लिया चपेट में

शुक्रवार को पाकिस्तान में एक बड़ा भीषण विमान हादसा हो गया। इस भयंकर हादसे का शिकार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स एयरक्राफ्ट हुआ है।

Update: 2020-05-22 12:44 GMT

नई दिल्ली: शुक्रवार को पाकिस्तान में एक बड़ा भीषण विमान हादसा हो गया। इस भयंकर हादसे का शिकार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स एयरक्राफ्ट हुआ है। ये विमान लाहौर से कराची जा रहा था, कि लैंडिंग से पहले दुर्घटना का साक्षी बन गया। बताया जा रहा है कि विमान में 98 लोग सवार थे, जिसमें से 9 की मौत हो गई है। अभी रेसक्यू ऑपरेशन चल रहा है। हादसे के बाद र‍िहाइशी इलाके में काले धुएं के गुबार को काफी दूर से ही देखा गया है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है विमान में 91 यात्री सवार थे।

ये भी पढ़ें....कांपे सभी आतंकी: एक आवाज से मची अफरातफरी, ‘सबको मरवा रहा कोई’

4-5 घरों को अपनी चपेट में ले लिया

पाकिस्तान के इस विमान ने दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लगभग 4-5 घरों को अपनी चपेट में ले लिया और फिर वहीं से धुएं का गुबारने निकलने लगा। शुरुआती जानकारी के अनुसार, विमान में 98 यात्री सवार थे। इनमें से 85 इकॉनोमी और 6 बिजनेस क्लास में सफर कर रहे थे।

पाकिस्तान पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की। फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया

ऐसे में इस हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था।

ये भी पढ़ें....बड़ी खबर: प्रयागराज मनरेगा टॉप-10 लिस्ट में शामिल

वहीं पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे रेसक्यू में जुट गए है। इसके साथ ही पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

गली में इतना धुआं

विमान की दुर्घटना कितनी भयानक थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि प्लेन के टकराते ही घरों में आग लग गई और धमाकों की आवाज सुनाई देने लगी। गली में इतना धुआं भर गया कि कुछ भी देखना मुश्किल हो गया। लगभग आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें....अभी-अभी बड़ा विमान हादसा: 90 लोग थे इसमे सवार, दहल उठा पाकिस्तान

फिलहाल अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि आखिर यात्री विमान क्रैश कैसे हो गया। हादसे की सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है।

वहीं इस हादसे के बाद घटना स्थल की मॉर्डन कॉलोनी में भगदड़ मची हुई है। इलाके के सभी लोग अपने-अपने घरों से महिलाएं और बच्चों सहित सब बाहर निकलकर सड़कों पर निकल आए।

ये भी पढ़ें....भारत-अमेरिका अलर्ट: चीन बना रहा ये खतरनाक प्लान, नहीं आ रहा बाज

Tags:    

Similar News