घर में रॉकेट गिरने से सात इजराइली घायल

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इस समय अमेरिका की यात्रा पर है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करने के बाद यात्रा को बीच में छोड़कर ही स्वदेश लौटेंगे।

Update: 2019-03-25 11:02 GMT

मिशमेरेत: तेल अवीव के उत्तर में गाजा पट्टी से दागे गए एक रॉकेट के एक मकान पर गिरने से सात इजराइली घायल हो गए। इजराइली सेना ने बताया कि रॉकेट हमास द्वारा संचालित फलस्तीनी क्षेत्र से दागा गया।

ये भी देखें:बाइक सवार को बचाने में यात्रियों से भरी बस पलटी, 44 यात्री घायल, उपचार जारी

इस घटना से नौ अप्रैल को होने वाले इजराइली चुनावों से पहले दोनों ओर से तनाव बढ़ने की आशंका पैदा हो गई है। इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू इस समय अमेरिका की यात्रा पर है। उन्होंने कहा कि वह सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करने के बाद यात्रा को बीच में छोड़कर ही स्वदेश लौटेंगे।

नेतन्याहू को मंगलवार को इजराइल समर्थक एआईपीएसी के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करना था लेकिन अब उनके इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि तेल अवीव के उत्तर में लगभग 20 किलोमीटर दूर मिशमेरेत में एक मकान को निशाना बनाया गया। मिशमेरेत गाजा पट्टी से करीब 80 किमी दूर है और फलस्तीनी बस्ती से इतनी दूरी तक रॉकेट दागा जाना दुर्लभ है।

अस्पताल ने बताया कि इस घटना में सात लोग घायल हुए है जिनमें चार वयस्क और तीन बच्चें शामिल हैं। घायलों में छह महीने का एक बच्चा और उसी परिवार के छह सदस्य शामिल हैं। रॉकेट गिरने से आग लग गई और इससे मकान नष्ट हो गया।

नेतन्याहू ने कहा, ‘‘इजराइल पर यह एक आपराधिक हमला है और हम इसका जवाब देंगे।’’

उन्होंने एक वीडियो में कहा, ‘‘मैंने फैसला किया है कि सुरक्षा संबंधी कारणों से मैं अमेरिका का दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश वापस आऊंगा।’’

ये भी देखें:यूपी में सभी सीटों पर विपक्ष को घेरने की बीजेपी ने बनाई रणनीति

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कुछ घंटे में राष्ट्रपति (डोनाल्ड) ट्रंप से मुलाकात करूंगा और इसके तुरन्त बाद मैं ऑपरेशन का बारीकी से नेतृत्व करने के लिए इजराइल वापस लौटूंगा।’’

(भाषा )

Tags:    

Similar News