अभी-अभी हुआ बड़ा हमला: सीरिया के एयरबेस पर एक के बाद एक दागे चार रॉकेट

इजरायल ने पिछले कुछ वर्षों में सीरिया पर दर्जनों हवाई हमले किए हैं, लेकिन वह शायद ही इस पर कभी कोई टिप्पणी करता है। माना जाता है कि इजरायल व्यापक रूप से सीरिया में ईरानी और हिजबुल्ला बलों को निशाना बनाता है क्योंकि इसके लड़ाके सीरिया के साथ मिलकर युद्ध लड़ते हैं।

Update: 2020-01-15 03:47 GMT

नई दिल्ली: इधर अमेरिका- ईरान में पिछले कई हप्तों से तनाव के बीच अब सीरिया के ऐरबेस पर हमला हुआ है। सीरियाई अधिकारियों ने बताया कि हमारे एयर बेस पर इजरायल ने मंगलवार देर रात रॉकेट से हमला किया। सीरियाई अधिकारियों के मुताबिक इजरायल ने कहा कि कई रॉकेट दागे, लेकिन ज्यादातर रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया गया।

रिपोर्ट में बताया गया है कि सिर्फ चार रॉकेट ही एयरबेस पर गिरे। इस हमले में मामूली नुकसान हुआ है। इस बारे में अबतक इजरायल की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ये भी देखें : इस मशहूर गायिका ने CM योगी से की मुलाक़ात, गोरखनाथ बाबा को चढ़ाई ‘खिचड़ी’

हिजबुल्ला बलों को बनया था निशाना

एक समाचार एजेंसी के हवाले से कहा गया है कि सीरिया के स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे के बाद होम्स प्रांत में T-4 एयर बेस को निशाना बनाया गया। अधिकारी ने कहा कि हमले से बेस को मामूली क्षति हुई। अधिकांश रॉकेटों को रोक दिया गया, इसके बावजूद एयर बेस पर चार रॉकेटों ने निशाना बनाया।

ये भी देखें : बड़ा हादसा: उड़ते विमान से गिरा जेट फ्यूल, बच्चों समेत 60 घायल

इजरायल की ओर से अभी कोई टिप्पणी नहीं आई है। इजरायल ने पिछले कुछ वर्षों में सीरिया पर दर्जनों हवाई हमले किए हैं, लेकिन वह शायद ही इस पर कभी कोई टिप्पणी करता है। माना जाता है कि इजरायल व्यापक रूप से सीरिया में ईरानी और हिजबुल्ला बलों को निशाना बनाता है क्योंकि इसके लड़ाके सीरिया के साथ मिलकर युद्ध लड़ते हैं।

Tags:    

Similar News