नाव पलटने से भयानक हादसा: 39 लोगों की मौत, दर्जनों लापता, रेस्क्यू जारी

ट्यूनीशियाई नेशनल गार्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दक्षिण ट्यूनिशिया में सफाक्स शहर के पास 93 लोगों से असवार नौका पलट गयी, जिसके बाद हड़कंप मच गया।

Update:2021-03-10 09:10 IST

लखनऊ: ट्यूनीशियाई तट से बड़े हादसे की जानकारी मिल रही है। यहां तटीय क्षेत्र के करीब एक नाव के अचानक पलट जाने से उसमे सवार 39 लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि नौका में 93 लोग बैठे थे। जिन लोगों की मौत हुई है, वह अफ़्रीकी प्रवासी थे। इसके अलावा कई लोग लापता भी हैं, जिनकी तलाश जारी है।

ट्यूनिशियाई तट के पास पलटी नाव

ट्यूनीशियाई नेशनल गार्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया कि दक्षिण ट्यूनिशिया में सफाक्स शहर के पास 93 लोगों से असवार नौका पलट गयी, जिसके बाद हड़कंप मच गया। नाव में मौजूद अफ़्रीकी प्रवासी जलक्षेत्र में गिर गए, जिससे 39 की मौत हो गयी। आनन फानन में राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। ऐसे में जलक्षेत्र में राहत दलों ने शवों को पानी से निकाल लिया है।

ये भी पढ़ें- शराबी चूहों को लगी गंदी लत, ले रहे अफीम-गांजा तक, टल्ली होकर मचा रहे उत्पात

39 अफ्रीकी प्रवासियों की मौत

बताया जा रहा है कि जहां राहत बचाव कार्य हो रहा था, वहीं पास में एक दूसरी नौका भी थी। बचाव दलों ने दोनों नौकाओं से कुल 165 प्रवासियों को बचाया। ये हादसा ट्यूनिशिया से लगने वाले भूमध्यसागर (Mediterranean) में हुआ है।

93 लोग सवार थे नाव, दर्जनों की तलाश जारी

बचाव दल में नौसेना, कोस्ट गार्ड टीम और स्वयंसेवकों को दल शामिल था। जिन्होने नाव से सुरक्षित बचाए गए लोगों सफाक्स शहर में भेजा, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं दूसरी ओर, बाकी बचे हुए लोगों की तलाश की जा रही है। जानकारी मिल रही है कि दर्जनों लोग लापता है, जिन्हें खोजने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-हरियाणा: खट्टर सरकार की ‘अग्निपरीक्षा’, अविश्वास प्रस्ताव से पहले JJP ने बढ़ाई टेंशन

हादसे का शिकार हुए लोगों के बारे में पता चला है कि अधिकतर प्रवासी सब-सहारा अफ्रीकी देश के रहने वाले थे। वहीं जो नाव डूबी, वह इटली (Italy) जा रही थी। नाव को प्रवासियों ने उधार पर लिया था और इसकी हालत बेहद खराब थी।

Tags:    

Similar News