देखें बगदादी की मौत का वीडियो, कैसे सेना ने बरसाई दनादन गोलियां

अमेरिकी सेना ने ये भी दावा किया है कि अमेरिकी फौज बगदादी के खात्मे के दो घंटे बाद तक कंपाउंड में ही थी। बगदादी की पहचान इस दौरान डीएनए टेस्ट के जरिए की गई। वहीं, बगदादी का पूरा ठिकाना हमले के बाद मिट्टी में मिल गया।

Update: 2019-10-31 05:08 GMT
देखें बगदादी को मौत का वीडियो, कैसे सेना ने बरसाई दनादन गोलियां

न्यूयॉर्क: अमेरिका ने दुनिया के सबसे क्रूर और सबसे खतरनाक आतंकी अबु बक्र अल-बगदादी का खात्मा कर दिया है। इसका एक वीडियो भी अमेरिका द्वारा जारी किया गया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि अमेरिका द्वारा बगदादी के ठिकाने पर हमला किया गया है। अमेरिकी सेना ने शनिवार आधी रात को सीरिया के इदलिब में बने कंपाउंड पर हमला किया था, जिसमें बगदादी मारा गया था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में मौत का तांडव! आग में जले 16 की दर्दनाक मौत, ट्रेन में बड़ा हादसा

अमेरिका की डेल्टा फोर्स के सौ जवानों ने शनिवार की रात को आठ हेलिकॉप्टर के साथ धावा बोला था। धावा बोलने के चंद मिनटों बाद ही बगदादी का खात्मा हो गया था। वहीं, इस मामले को लेकर अमेरिकी सेना ने दावा भी किया है। सेना द्वारा दावा किया गया कि ऑपरेशन के दौरान 15 और आतंकियों को भी मार गिराया गया।

घायल हुआ था कुत्ता

वहीं, अमेरिकी सेना के अनुसार, ऑपरेशन में घायल हुआ कुत्ता अब ठीक हो गया है। वह अब अपनी ड्यूटी पर भी लौट आया है। बता दें, इस कुत्ते का बगदादी के अंत में काफी मेन रोल था। वो कुत्ता ही अंतिम समय में गदादी के सामने खड़ा था। इस कुत्ते को देखकर बगदादी ने खौफ में खुद को उड़ा लिया था।

यह भी पढ़ें: इंदिरा को थप्पड़! मां-बेटे के बीच का ये किस्सा, नहीं जानते होंगे आप

अमेरिकी सेना ने ये भी दावा किया है कि अमेरिकी फौज बगदादी के खात्मे के दो घंटे बाद तक कंपाउंड में ही थी। बगदादी की पहचान इस दौरान डीएनए टेस्ट के जरिए की गई। वहीं, बगदादी का पूरा ठिकाना हमले के बाद मिट्टी में मिल गया। ऐसे में अब दुनिया के सबसे खौफनाक आतंकी का अंत अब हो गया।

यहां देखिए वीडियो



Tags:    

Similar News