दुनिया का पहला Gold होटल: हर तरफ सिर्फ सोना ही सोना, मात्र इतना है किराया

क्या आपने सोने का वॉशरूम, बाथटब, दरवाजे, स्विमिंग स्लेप और तो और पूरा का पूरा सोने का होटल देखा है। जीं हां नहीं देखा है तो अब चलिए आपको वियतनाम की राजधानी हनोई की सैर कराते है।

Update: 2020-07-03 06:10 GMT

नई दिल्ली : क्या आपने सोने का वॉशरूम, बाथटब, दरवाजे, स्विमिंग स्लेप और तो और पूरा का पूरा सोने का होटल देखा है। जीं हां नहीं देखा है तो अब चलिए आपको वियतनाम की राजधानी हनोई की सैर कराते है। राजधानी हनोई में दुनिया का पहला सोने का होटल खुला है। इस होटल में दरवाजे, कप, टेबल, खिड़कियां, नल, वॉशरूम, खाने के बर्तन लगभग सारी चीजे सोने की है। बता दें, हनोई में 2 जुलाई यानी गुरुवार को इस होटल का शुभारंभ हुआ है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी PM मोदी पहुंचे लेह, चीन-भारत में तनाव है जारी

कॉफी कप चम्मच तक सोने के

हनोई के इस होटल का नाम डोल्से हनोई गोल्डन लेक (Dolce Hanoi Golden Lake) है। इस होटल में दरवाजे से लेकर कॉफी कप चम्मच तक सोने के हैं।

ये होटल 5 स्टार है, जोकि 25 मंजिला बनाया गया है। इस होटल में 400 कमरे हैं। होटल की बाहरी दीवारों पर करीब 54 हजार वर्ग फीट गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ें...कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, CO समेत 8 शहीद

गोल्ड प्लेटिंग

इसके साथ ही होटल के स्टाफ का ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन रखा गया है। लॉबी में फर्नीचर और साज-सज्जा में भी सोने की कारीगरी की गई है। जिससे पूरे होटल में सोने की आहट महसूस हो।

होटल के वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज सोने की हैं। बेडरूम में भी फर्नीचर और साजो-सामान पर गोल्ड प्लेटिंग की गई है।

ये भी पढ़ें...कानपुर एनकाउंटर: पुलिस टीम पर हमला, CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

मानसिक तनाव को कम करने में मदद

इसके बारे में ऐसा कहा जाता है कि सोना आपके मानसिक तनाव को कम करने में मदद करता है। जिससे आप रिलैक्स कर सकें। इसलिए होटल प्रबंधन ने सोने की प्लेटिंग का इतना ज्यादा उपयोग किया है।

बता दें, अगर आप यहां जाने का प्लान कर रहे हैं तो डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने की किराया करीब 75 हजार रुपए है। वहीं होटल के रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए है।

साथ ही यहां पर 6 प्रकार के रूम्स हैं। साथ ही 6 प्रकार के सुइट भी हैं। प्रेसिडेंशियल सुइट की कीमत 4.85 लाख रुपए प्रति रात है।

वहीं इस सोने के होटल में एक गेमिंग क्लब भी है जो 24 घंटे खुला रहता है। यहां तरह-तरह के गेम खेलकर आप पैसों से अपनी किस्मत भी आजमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें...हांगकांग संबंधी ब्रिटेन के प्रस्ताव पर बौखलाया चीन, US ने नए प्रतिबंधों को मंजूरी दी

Tags:    

Similar News