जब मोदी-जिनपिंग करेंगे मुलाकात, तब PAK करेगा बड़ा मिसाइल परीक्षण

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से हटे आर्टिकल 370 को लेकर तिलमिलाया हुआ है, जिसकी वजह से बैलिस्टिक मिसाइल-गजनवी के जरिये उसने दुनिया का ध्यान खींचने के लिए नया तरीका अपनाया था।

Update: 2023-07-31 14:34 GMT

नई दिल्‍ली: चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग दो दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। वह 11-12 अक्टूबर को भारत दौरे पर हैं। वहीं, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारत और चीन की नज़दीकियों को हजम नहीं कर पा रहा है, जिसके चलते वह काफी बौखलाया हुआ है। ऐसे में वह एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स के लिए बड़ी राहत! इस प्लान में शामिल ग्राहक नहीं देंगे कॉलिंग के पैसे

सूत्रों के मुताबिक, जब तमिलनाडू के महाबलीपुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्‍ट्रपति जिनपिंग मुलाकत कर रहे होंगे, तब पाकिस्तान एक बड़ा मिसाइल टेस्‍ट करने की योजना को अंजाम देगा। पाकिस्तान ने योजना बनाई है कि वह कराची पोर्ट के पास यह मिसाइल टेस्‍ट करेगा।

इंटेलिजेंस एजेंसियों ने दिए संकेत

इंटेलिजेंस एजेंसियों की माने तो पड़ोसी मुल्क ने सोनमियानी परीक्षण रेंज में इस टेस्ट को करने की योजना बनाई है। यह पाक के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची से 40 किमी उत्तर पश्चिम में स्थित है। बता दें, अगस्त के महीने में भी पाक ने बैलिस्टिक मिसाइल-गजनवी का सफल परीक्षण किया था, जिसकी जानकारी खुद इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने दी थी।

यह भी पढ़ें: गिरफ़्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम: करोड़ों के घोटाले के हैं आरोपी

दरअसल पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से हटे आर्टिकल 370 को लेकर तिलमिलाया हुआ है, जिसकी वजह से बैलिस्टिक मिसाइल-गजनवी के जरिये उसने दुनिया का ध्यान खींचने के लिए नया तरीका अपनाया था। वैसे पाक लगातार आर्टिकल 370 का विरोध कर रहा है। हालांकि, दुनिया का कोई भी देश उसका साथ नहीं दे रहा है।

Tags:    

Similar News