कोरोना से लड़ाई में आगे आए जुकरबर्ग, किया ये ऐलान

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए कदम बढ़ाए हैं। इस जंग के खिलाफ इन दोनों ने फैसला किया है कि बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर दोनों पति-पत्नी 250 लाख अमेरिकी डॉलर दान देंगे।

Update: 2020-03-29 14:13 GMT
कोरोना से लड़ाई में आगे आए जुकरबर्ग, किया ये ऐलान

नई दिल्ली। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए कदम बढ़ाए हैं। इस जंग के खिलाफ इन दोनों ने फैसला किया है कि बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर दोनों पति-पत्नी 250 लाख अमेरिकी डॉलर दान देंगे, जिससे कोरोना वायरस से जूझते लोगों को मदद मिल सके। मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी की संस्था का नाम चैन जकरबर्ग इनिशिएटिव है जो कोरोना से मदद के लिए आगे आए है।

ये भी पढ़े... कोरोना: यहां जानें कैसे बचना है इस वायरस से, ये दस बातें जानना है जरूरी

एक ही दवा पर काम हो, जो कई बीमारियों पर काम करें

बता दें कि मार्क जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला चैन ने एक बयान में कहा, मुझे गेट्स फाउंडेशन के साथ जुड़ने में गर्व महसूस हो रहा है ताकि कोरोना वायरस से लड़ा जा सके। पत्नी चैन ने कहा कि उनका ध्यान इस पर ज्यादा है कि किसी ऐसे ग्रुप को फंड दिया जाए जो उन दवाओं पर काम करे जिसका कोरोना वायरस पर असर हो। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि किसी एक ही दवा पर काम हो सकता है जो कई बीमारियों के खिलाफ काम कर सके।

आगे उन्होंने कहा, जिन दवाओं की स्क्रीनिंग हो चुकी है उसे ले सकते हैं। इन दवाओं का यह भी असर देखना होगा कि क्या कोरोना वायरस रोकने में कारगर हैं और क्या कम नुकसान पहुंचाते हुए कोरोना के लक्षण ये दवाएं कम करती हैं।

ये भी पढ़े...सिर्फ 12 रुपये में कोरोना जांच: गर्भवती महिला ने किया कमाल, चौंक गया हर देश

जानकारी के लिए बता दें कि सीजेडआई ने जिस दान राशि का ऐलान किया है, वह गेट्स फाउंडेशन के बाद दूसरे स्थान पर है। इससे पहले मार्च महीने में बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए थेरेप्यूटिक एसलेटर का ऐलान किया है।

बिल गेट्स के इस कदम की मास्टरकार्ड और कई चैरिटी संस्थाओं ने तारीफ की है। इस कदम के जरिए 125 मिलियन डॉलर का एक अभियान शुरू किया गया है। इस फाउंडेशन की कोशिश है कि जल्द से जल्द कोरोना का इलाज ढूंढा जा सके, जिससे संक्रमित लोगों को जल्द से जल्द राहत मिले और दुनियाभर में हो रही मौतों का सिलसिला थमे सके।

ये भी पढ़े...सिर्फ 12 रुपये में कोरोना जांच: गर्भवती महिला ने किया कमाल, चौंक गया हर देश

Tags:    

Similar News