×

Live: कोरोना ने CRPF जवान की ली जान, देश में संक्रमितों की संख्या 29974

लॉकडाउन फेज 2 का आज 14वां दिन है। 3 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्म हो जायेगी, लेकिन उसके बाद भी के शिक्षण संस्थान, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल और सार्वजनिक परिवहन के बंद रहने की संभावना है।

Shivani Awasthi
Published on: 28 April 2020 2:10 AM GMT
Live: कोरोना ने CRPF जवान की ली जान, देश में संक्रमितों की संख्या 29974
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन फेज 2 का आज 14वां दिन है। 3 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्म हो जायेगी, लेकिन उसके बाद भी के शिक्षण संस्थान, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल और सार्वजनिक परिवहन के बंद रहने की संभावना है।

Lockdown Phase 2: भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा

देश में कोविड​​-19 से संक्रमितों की संख्या 29435 हो गई है। इनमें 21632 एक्टिव केस हैं। कोरोना से देशभर में अब तक 934 लोग जान गंवा चुके हैं, जबकि राहत की बात ये है कि कुल 6868 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं।


Live Updates

बिना COVID-19 टेस्ट भी प्राइवेट हॉस्पिटलों में इलाज

प्राइवेट हॉस्पिटलों में इलाज कराने से पहले अब COVID-19 का टेस्ट नहीं कराना पड़ेगा। केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को चिट्ठी लिखी है। अस्पताल वाले बिना टेस्ट कराए किसी को नहीं आने दे रहे थे। डायलिसिस और केमो करानेवाले परेशान थे।


मिर्जापुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या घटकर हुई एक

जिले में कोरोना को लेकर दो दिनों से राहत भरी खबरें मिल रही है। विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कोरोना के दो पॉजिटिव मरीज की दो लगातार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें भी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। मंगलवार को विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संक्रमित व्यक्ति को भदोही जिले से लाया गया था। जिसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव व चुनार के दीक्षितपुर निवासी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सख्त हिदायत देते हुए डिस्चार्ज कर दिया।

बिजेंद्र दुबे


मुंबई से पधारे अनुभव सिन्हा ने विधि मंत्री ब्रजेश पाठक से भेंट की

आज मुम्बई से लखनऊ आए अनुभव सिन्हा एवं डा. नितिन मिश्रा ने प्रदेश के विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री ब्रजेश पाठक से उनके आवास पर भेंट कर कोरोना वायरस के उपचार में लगे हुए चिकित्सकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए फेस शील्ड भेंट किया।

इन आगन्तुकों ने प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए किये जा रहें राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए मंत्री ब्रजेश पाठक की जागरूकता एवं उनके योगदान की प्रशंसा की। पाठक ने मुम्बई से पधारे आगन्तुकों के द्वारा भेंट किये गये फेस शील्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ डा0 नरेन्द्र अग्रवाल को उपलब्ध करा दिया गया।


कोरोना से दिल्ली में CRPF जवान की मौत

कोरोना वायरस की चपेट में आकर अर्धसैनिक बलों में मौत का पहला मामला सामने आया है। सीआरपीएफ इंस्पेक्टर की सफदरजंग में इलाज के दौरान मौत हो गई। मयूर विहार स्थित सीआरपीएफ की 31 बटालियन में तैनात सब- इंस्पेक्टर का कोरोना संक्रमण के चलते सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें पांच दिन पहले पॉजिटिव पाया गया था। वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है।


हावड़ा में पुलिस पर हमला

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन सुनिश्चित कराने के दौरान पुलिस पर हमला का मामला सामने आया है। हावड़ा में मंगलवार शाम को भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस लोगों को अपने घरों के अंदर रहने की अपील कर रही थी। इस पर भीड़ उग्र हो गई और पुलिस पर हमला कर दिया। कई अफसर घायल बताए जा रहे हैं। बाद में भीड़ पर काबू पाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स को बुलाना पड़ा।

ये भी देखें: बिड़ला के सुझाव पर यूपी विधानसभा में बना कंट्रोल रूम, विधायक बता सकेंगे समस्याएं


नोएडा में 5 कोरोना के पॉजॉटिव मरीज मिले

गौतमबुद्ध नगर में आज फिर 5 कोरोना के पॉजॉटिव मरीज मिले। इस तरह जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 134 हो चुका है। जिले में 75 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हुए हैं। 59 मरीजों का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 190 के सैंपल रिपोर्ट में 5 पॉजिटिव जबकि 185 निगेटिव मिले हैं।


कंट्रोल रूम की सहायता से जनता की समस्याओं का हो रहा निस्तारण

बागपत: लॉकडाउन के चलते बागपत विकास भवन में बनाये गए कंट्रोल रूम से जनता की विभिन्न समस्याओं का समय पर निस्तारण किया जा रहा है ओर लोगों को खाद्य पदार्थ समेत अन्य सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है जिसके चलते ही लोगो को कंट्रोल रूम से काफी राहत मिल रही है । आपको बता दें कि कोरोना वायरस बीमारी के चलते प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद तमाम जनपदों में कंट्रोल रूम बनाये बनाये गए थे ।

बागपत जिले के विकास भवन सभागार को भी कंट्रोल रूम बनाया गया था और वहां पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के लिए कंट्रोल रूम बनाये गए थे ताकि लॉकडाउन के चलते किसी भी जरूरतमंद को किसी भी तरह की भी समस्याएं न हो और कंट्रोल रूम पर मिली लोगो की भोजन, खाद्य पदार्थ, दवाइयों व किसानों से सम्बंधित समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जा सके।

ये भी देखें:बनारस में भी तेजी से फूट रहा है ‘कोरोना बम’, सामने आये इतने मामले

वहीं एडीएम बागपत अमित कुमार सिंह का कहना है कि कंट्रोल रूम पर मिल रही जनता की विभिन्न समस्याओं का समय पर निस्तारण कराया जा रहा है और जब तक देश में लॉकडाउन रहेगा तब तक कंट्रोल रूम पर जनता की समस्याओं का निस्तारण कराया जाता रहेगा ।

रिपोर्ट- पारस जैन, बागपत


अब तक कोरोना के 6864 मरीज ठीक हुए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 29435 हुए है। कोरोना वायरस संक्रमण के 1543 नए केस सामने हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 684 मरीज इलाज से ठीक हुए हैं। 21,632 लोगों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है। अब तक कुल 6864 मरीज ठीक हो चुके हैं।

प्लाज्मा थेरेपी पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया आगाह

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि प्लाज्मा थेरेपी को लेकर अभी प्रयोग चल रहा है। ICMR स्पष्ट करना चाहेगा जब तक कि नैदानिक अनुसंधान और ट्रायल्स को लेकर कोई अप्रूल नहीं देता है तब तक प्लाज्मा थेरेपी से संबंधित किसी भी दावे को करना अनुचित होगा। कुछ समय के लिए, यह रोगियों के लिए भी कुछ जोखिम भरा होगा। ICMR पहले से ही इस पर अध्ययन कर रहा है।

ये भी देखें: 3 मई के बाद शुरू होंगी रेलवे सेवा! 12 अगस्त तक बुक हुए थे लाखों टिकट


क्वॉरेंटाइन सेंटर से वीडियो जारी कर बोले भाजपा नेता- लॉक डाउन का पालन करें, घर में रहें

मेरठ: देश भर में कोरोना महामारी के चलते लगातार खतरा मंडराया हुआ है। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना वायरस के मरीज मिल रहे हैं आज भी मेरठ में दोपहर तक 1 नए मरीज के मिलने की स्वास्थ विभाग द्वारा पुष्टि की गई है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के मेरठ महानगर अध्यक्ष के करीबी के पिता की कोरोना से मृत्यु हो गई थी जिसके बाद भाजपा के महानगर अध्यक्ष को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है आज भाजपा महानगर अध्यक्ष ने वीडियो जारी कर जनता से लॉक डाउन का पालन करने की अपील की है।

आपको बता दें कि मेरठ के भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने वीडियो में कहा है कि लोग घरों में रहकर लॉक डाउन का पालन करें, हस्तिनापुर की जैन धर्मशाला में क्वॉरेंटाइन हुए भाजपा महानगर अध्यक्ष व 28 अन्य लोग पूरी तरह स्वस्थ तथा सभी की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई है। हस्तिनापुर क्वॉरेंटाइन सेंटर से भाजपा नेता द्वारा जारी आज एक वीडियो के माध्यम से उन्होंने इस बात को भी कहा कि भगवान श्याम खाटू व भोले शंकर की कृपा से सभी सही है स्वस्थ है तथा शासन प्रशासन के आदेशों का पालन कर रहे हैं । सिंघल ने जनता से भी अपील की कि वह लॉक डाउन का पालन करें और घर में रहे । उन्होंने बताया कि सभी को वहां पर टाइम से खाना वह अन्य चीजें मिल रही है।

रिपोर्ट: सादिक़ खान, मेरठ

ये भी देखें: डिफाल्टरों को तोहफा: नौकरीपेशा पर सितम, ये कैसा सरकार का करम


भाजपा नेता लगातार कर रहे है जरूरतमन्दों की मदद

आज लगातार 34 वें दिन विनीत अग्रवाल शारदा फ़ैन्स क्लब ने लॉक डाउन में ज़रूरतमंदो को मोदी योगी राशन कीट (भोजन सामग्री) का घर, घर वितरण किया विनीत शारदा फ़ैन्स क्लब के पदअधिकारीयों ने बताया आज तक भगवान के आशीर्वाद एवं प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी की प्रेणा से 3610 मोदी योगी राशन कीट ज़रूरत मंदों को बाँटी जा चुकी है ।

भाजपा के नेता वं भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि भगवान से हम प्रार्थना करते हैं कि 3 मई तक या जब तक लॉक डाउन चलेगा तब तक भगवान हमें शक्ति और ताक़त दे एवं समर्थ बनाये कि हम दिन दुखियों की सेवा करते रहे, 2 दिन से कुछ संगठन या कुछ लोग इस करोना वायरस महामारी में भी छींटा कंसी करने से ख़ुद को नही बचा पा रहे हे मेरी सब से निवेदन हे की अगर भगवान ने हमें ज़िन्दा रखा तो हम बहुत राजनीति कर लेंगे परन्तु यह वक़्त डॉक्टर, नर्सेस, शासन, प्रशासन, पुलिस एवं मीडिया साथियों ओर जो भी इस संकट की घड़ी में देव तुल्य जनता की सेवा कर रहे हैं

ये भी देखें:अभी-अभी एक्टर इरफान खान की तबीयत गंभीर, ICU में भर्ती

उनकी हौसला -आफ़जायी, हिम्मत बढ़ाने का है ना की कमी और बुराई निकालने का, शारदा ने प्रसाशान को भी चेताते हुये कहा आप भी भूल और लापरवाही ना करे मेरठ के व्यापारी विजय गर्ग की मौत की जाँच ऊँचे लैविल पर होनी ज़रूरी हे उसमें जो भी दोषी हो उसे कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए, मेरठ में हो रही कमियों की शिकायत ऊपर सरकार में की हे अधिकारी भी चेत जाये की एक एक इन्सान की जान की क़ीमत हमारे लिये महतपूर्ण हे जहाँ ज़रा सी भी ग़लती या चूक या कमी देखे उसको गम्भीरता से ले इस वक़्त भगवान हम हिंदुस्तानियों का इम्तिहान ले रहे हे हम सब अपनी केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के आदेश को माने एवं प्रसाशान का साथ दे अपने अपने घर में रहे सुरक्षचित रहे तो हम सब मिलकर इस रावण रूपी राक्षस करोना को ख़त्म कर सकेंगे अपनी लक्ष्मण रेखा पार ना करे ।

रिपोर्ट : सादिक़ खान मेरठ


कोविड से लड़ने के प्रयासों की योगी ने की तारीफ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 की बैठक में कई विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कोविड 19 से प्रदेशवासियों को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर किए जा रहे प्रयासों में लगे लोगों की सराहना की। कहा कि जनता के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिए सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं। हरियाणा से 11000 प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश वापस लाए गए इन्हें कारंटाइन सेंटर में रखा गया है। कोटा से 11000 प्रतियोगी छात्र छात्राओं को वापस लाया गया है। स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें उनके घरों में होम क्वारनटीन के लिए भेजा गया है।


एक परिवार के चार सदस्य संक्रमित

हरियाणा के झज्जर में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना संक्रमित हुए हैं। मां-बाप, पत्नी व डेढ़ साल की मासूम बेटी भी संक्रमित हुई। पहले दिल्ली पुलिस का जवान संक्रमित हुआ था।

ये भी देखें: ट्रंप का एक्शन: चीन पर अंगारे बरसा रहा अमेरिका, होगा बुरा हाल


कर्नाटक में अब तक 520 कंफर्म केस

कर्नाटक में मंगलवार को 8 नए केस की पुष्टि हुई है। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 520 हो गई है। इसमें से 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 198 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। सोमवार शाम कोरोना से संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई थी।


अब तक 112 पुलिसकर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 100 से अधिक पुलिस अधिकारी और कर्मचारी आ चुके हैं। सरकार के आंकड़े के मुताबिक, आज तक 112 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। इसमें 20 अधिकारी और 92 कर्मचारी शामिल हैं। अब तक 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है, जबकि 8 ठीक हो चुके हैं।

ये भी देखें: शौचालय बना आतंकी ठिकाना, सेना ने किया ये बड़ा खुलासा


आगरा में 8 नए केस

आगरा में कोरोना के 8 नए केस की पुष्टि हुई है। अब शहर में कुल मरीजों की संख्या 389 हो गई है, जिसमें 54 लोग सही हो चुके हैं, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।


राजस्थान में 66 नए मामले

राजस्थान में कोरोना के 66 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 9 बजे जारी बुलिटेन के मुताबिक, दौलपुर में 2, जोधपुर में 12, अजमेर में 11, सीकर में एक, टोंक में 3, कोटा में 19 और जयपुर में 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2 हजार 328 हो गई है।

वाराणसी: कोरोना के 12 मामले सामने आने से हड़कंप

वाराणसी जिले में एक ही दिन में कोरोना के 12 मामले आने हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इनमें से 4 परिवार के लोग और 4 दुकान से जुड़े लोग शामिल हैं। पीड़ितों में से 8 शख्स दवा विक्रेता के संपर्क में आये थे। तो वहीं 3 शख्स कर्नाटक के रहने वाले जमाती के संपर्क में आये थे। एक अन्य 60 साल के वकील में भी कोरोना के लक्षण मिले हैं, बता दें कि अब तक बनारस में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 49 पहुंचीं।

ये भी देखें: शुरू होंगी ये सेवाएं: CM योगी ने औद्योगिक इकाइयों में काम काज का दिया आदेश

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में नमाज रोकने गई पुलिस पर पथराव, 3 पुलिसकर्मी घायल

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में नमाज पढ़ रहे लोगों को रोकने के लिए जब पुलिस ने कार्यवाही की तो पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया गया। जिसके कारण तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

नीति आयोग में निदेशक स्तर के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, पूरी बिल्डिंग सील

नीति आयोग में निदेशक स्तर के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके कारण पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है।


राजस्थान में 66 नए मामले

राजस्थान में कोरोना के 66 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 9 बजे जारी बुलिटेन के मुताबिक, दौलपुर में 2, जोधपुर में 12, अजमेर में 11, सीकर में एक, टोंक में 3, कोटा में 19 और जयपुर में 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 2 हजार 328 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः किम जोंग की मौत की खबरों पर राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा बयान, बढ़ा सस्पेंस

लखनऊ में 7 नए मामले

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सात नए मरीजों की पुष्टि हुई है। कल जांच किए 596 सैंपल में से 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एक का इल्जा आरएसएम अस्पताल में चल रहा है।, जबकि पांच संक्रमितों का इलाज आरएलबी अस्पताल में चल रहा है। वहीं, एक संक्रमित का इलाज सीतापुर में चल रहा है।

मरीजों की कुल संख्या 29 हजार के पार

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 29 हजार को पार कर गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार सुबह 8 बजे जारी बुलिटेन के मुताबिक, अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या 29 हजार 435 हो गई है। इसमें 934 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 6 हजार 869 लोग ठीक हो चुके हैं। अभी देश में 21 हजार 632 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ेंःजब भारत और पाक मैच के दौरान बेकाबू हो गई भीड़, फिर ऐसे कराना पड़ा खेल

पूरा पुणे शहर 3 मई तक कंटेनमेंट ज़ोन घोषित

महाराष्ट्र के पुणे शहर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पहले से ही कर्फ्यू लागू किया है. इसे 3 मई तक कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

बंगाल के चार जिले रेड जोन

कोरोना वायरस के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में कोलकाता समेत चार जिलों को रेड जोन घोषित किया गया है, वहीं शहर के 287 इलाकों की पहचान कंटेनमेंट ज़ोन के तौर पर की गई है।

ये भी पढ़ेंःये IPS बना मिसाल: कोरोना से जंग में भूला कैंसर का दर्द, ऐसे निभाता रहा ड्यूटी

बंगाल में 21 मई तक लॉकडाउन जैसे हालात:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी कहा है कि भले ही लॉकडाउन 3 मई को खत्म हो जाए राज्य सरकार की ओर से आगामी 21 मई तक सावधानी बरती जायेगी। हालांकि, मुख्यमंत्री ने इसे लॉकडाउन करार देने से इनकार कर दिया। ममता के मुताबिक, राज्य में जो रेड जोन वाले इलाके हैं, वहां अतिरिक्त सावधानी बरतनी जरूरी है। इसके अलावा जो ऑरेंज जोन हैं वहां थोड़ी ढील दी जायेगी और जो ग्रीन जोन हैं वहां अधिक ढील दी जायेगी।


पंजाब के सिख श्रद्धालु कोरोना पाॅजिटिव

महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब गुरुद्वारा से लौटे 3500 श्रद्धालुओं में से 9 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इन पॉजिटिव लोगों में 6 तरनतारन जिले के और तीन कपूरथला जिले के हैं।

ये भी पढ़ेंः छात्रों के भविष्य पर फैसला आज, देशभर के शिक्षामंत्रियों की बैठक में होगा ये ख़ास


दिल्ली में आज से लॉकडाउन में छूट

दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन में आज से राहत दी है। सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद पशु चिकित्सकों, प्लंबर और बिजली कर्मियों पर रोक हटा दी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने आदेश में हेल्थ वर्कर्स, लैब टेक्नीशियन और वैज्ञानिकों की अंतर-राज्य यात्रा की भी अनुमति दी।

CM केजरीवाल ने दी PM मोदी को लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह


कोलकाता में डॉक्टर की मौत

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कोरोना का कहर जारी है। अब यहां एक और डॉक्टर की मौत हो गई है। बेले वीयू अस्पताल के वरिष्ठ आर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर शिशिर कुमार मोंडल कोरोना से संक्रमित थे। हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया है। साथी डॉक्टरों ने मृत डॉक्टर को शहीद का दर्जा देने की मांग की है।

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी को मोदी सरकार पर हमला, लगाए ये गंभीर आरोप


सबसे ज्यादा मामले इन राज्यों में

गुजरात में कोरोना संक्रमित की संख्या 3500 के पार हो गई। इनमें आधे मामले सिर्फ अहमदाबाद में है। अब तक 162 लोगों की करोना से जान गई। इनमें 109 की मौत अहमदाबाद में हुई।

मध्य प्रदेश में कोरोना के कुल कंफर्म केस की संख्या 2100 से ज्यादा हो गई। इनमें आधे से ज्यादा मामले इंदौर के हैं। यहां अब तक 110 लोगों की मौत हुई। इनमें भी इंदौर सबसे आगे है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े 8 हजार के पार जा पहुंची। यहां 24 घंटे में पांच सौ ज्यादा केस बढ़ गए। वहीं, मुंबई में वायरस की चपेट में आने वालों का आंकड़ा 5700 से ज्यादा हो गया। मुंबई में 24 घंटे में 369 नए केस जुड़ गए, जबकि यहां मरने वाली की संख्या 219 तक जा पहुंची। 24 घंटे में ही 15 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story