अजब गजब

भारत में एक ऐसा शहर बसता है जहां आज लोगों को प्लास्टिक की बोतलों में नहीं बल्कि तांबे के लोटे में पानी मिल रहा है। ये शहर कोई और नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर है।

जब आप अपना घर बनवाने जाते हैं तो अक्सर चीज की डिजाइन कहीं-न-कहीं आपके दिमाग में रहती है और इस लिस्ट में घर की सीढियां भी शामिल होंगी।

यूपी के गोरखपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक पति ने 71 भेड़ों के बदले अपनी पत्नी का सौदा कर डाला।लेकिन बवाल तब मच गया, जब प्रेमी का पिता अपनी भेड़ें वापस मांगने लगा।

‘सिफ्रेदी हार्ड अकादमी’ खोलने के बाद पोर्न एक्टर रोको सिफ्रेदी काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। मगर सिफ्रेदी ने हार नहीं मानी और यूनिवर्सिटी जारी रखी। बाद में सब ठीक हो गया।

आज के वक्त में हर दंपत्ति की चाहत होती है कि उसे एक संतान हो , जो मम्मी-पापा कहकर पुकारे, लेकिन इसमें आज के समय में ये चाहत नहीं कि लड़की हो या लड़का, दोनों को माता-पिता से सामान प्यार मिलता है। लेकिन एक ऐसा गांव है जहां सिर्फ लड़की का ही जन्म होता है।

इस परम्परा पर यहां के ग्रामवासियों का अटूट विश्वास उनके अनुसार यह हमेशा सही होता है। चांद पहाड़ मूल रूप से नागवंशी राजाओं के मनोरंजन पार्क के रूप में विकसित किया गया था।

रेस्टोरेंट और उसमें बैठकर खाना खाना कौन सी बड़ी बात है। इसके बारे में बात करके  कौन सा तीर मारने वाले हैं तो हम आपको बता दें कि  हम जिस रेस्तंरा के बारे में बात कर रहे हैं। वो ऐसा वैसा नहीं, बिल्कुल अनोखा रेस्टोरेंट है, यहां जाकर आप खाना तो खाना चाहेंगे, लेकिन रेस्टोरेंट में परोसे जाने का स्टाइल देखकर बिना खाए शायद  लौट आए।

प्राइवेट कंपनियां जितना अच्छा पैकेज देती है काम भी उतना ही अच्छा लेती है। इन कंपनियों का अपने स्टाफ पर बहुत ज्यादा काम का प्रेशर रहता है। एक ऐसी ही कंपनी के बारे में जानिए जो अपने कर्मचारियों से इतना काम लेती है कि उन्हें ब्रेक नहीं मिलता है। इस कंपनी में स्टाफ को टॉयलेट जाने की भी इजाजत नहीं है।

जब भी भारतीज रिवाजों में शादी-विवाह की बात आती है, तो सबसे पहले दुल्हन के लिए लाल जोड़े की मांग की जाती है क्योंकि लाल जोड़ा सुहागिन होने की निशानी है। हमारे देश में शादीशुदा महिलाओं को हमेशा पूरे साज-श्रृंगार में देखा जाता है।

होया बस्यू को दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है और यह ट्रांसल्वानिया में हैं। इस जंगल की कई कहानियां प्रसिद्ध हैं और लोग एक दूसरे को सुनाते हैं।