अजब गजब

खोपड़ियां सफेद स्फटिक यानि क्वार्ट्ज से बनी हुई हैं, इसे रॉक क्रिस्टल भी कहते हैं। ये प्री कोलंबियन मेसो अमेरिकन की देन मानी जाती हैं, जो 1300 से 1521 के बीच की हो सकती हैं। यह भी एक रहस्य है कि बनाने के बाद इन्हें किस वजह से पूरी दुनिया में बिखेर दिया गया?

रीवा में महिलाओं ने एक आईएएस अफसर के चैम्बर में घुसकर जमकर हंगामा किया। मामला तब और भी ज्यादा बढ़ गया जब इन महिलाओं ने अफसर के हाथों में चूड़ियां और साड़ी पहना दी।

जयपुर: छोटे बच्चों से लोग ज्यादा उम्मीद नहीं रखते है। लेकिन आजकल बाली उम्र में बच्चे इतना काम कर लेते है कि बड़े भी उन्हें देखकर दांतों तले उंगली दबा लेते है। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया  में 8 साल के एक बच्चे जेडेन मिल्लौरो ने 314 किलो की शार्क मछली को पकड़कर सबको दंग कर दिया …

अपने बॉयफ्रेंड के साथ लिन फिलिपीन्स घूमने आई थीं। हालांकि, पुलिस ने अभी तक ये नहीं बताया कि लिन पर किस कानून के तहत कार्रवाई की गई है। मगर कयास लगाए जा रहे हैं कि लिन की गिरफ्तारी ताइवान के अश्लीलता संबंधी कानून के तहत हुई है।

आज कल लोग फैशन को लेकर किसी भी हद तक जाते है, चाहे वो कीमत हो या सबसे अलग दिखने की चाहत मे कुछ भी करते है। और फैशन डिजाइनर भी लोगों की पसंद को ध्यान रखकर अलग-अलग चीजे बनाते है।

भारत में कई ऐसी रहस्यमयी जगहे हैं जिनके बारे में कम ही लोगों को पता है। ऐसी ही एक जगह देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में है जिसका नाम जतिंगा घाटी है। यह घाटी आज भी पक्षियों के लिए पहेली है। यहां पर हर साल बड़े पैमाने पर पक्षी आकर आत्महत्या कर लेते हैं।

भारतीय रेलवे के चेन्नई डिविजन की तरफ से हर चूहे को पकड़ने के लिए औसतन 22,300 रुपए खर्च किए जा रहे हैं।  मीडिया रिपोर्ट रिपोर्ट के मुताबिक आरटीआई के तहत यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

 दुनिया में कई जगहें और कई चीजें है जो आश्चर्य से भरी है। उन जगहों पर जाना हर किसी को अच्छा लगता है। इसी तरह की जगहों में एक शहर है जहां जाकर आप आना नहीं चाहेंगे। वो जगह है आस्ट्रेलिया के कूबर पेडी टाउन जो जमीन के नीचे बसा है।

इस तरह भगवान राम जीत गए। हालांकि, इस संदर्भ में बेहद लोगों को मालूम है कि रामायण में कुछ ऐसा भी हुआ। आज दशहरा है। ऐसे में आज देश के कई हिस्सों में रावण को जलाया जाएगा, लेकिन आपको ये मालूम है कि रावण को कई जगहों पर भगवान के रूप में पूजा भी जाता है।

दुनिया में रहस्यों की कोई कमी नहीं है। ऐसी कई जगहें है जो अपने में रहस्यमयी नजर आती है। यहां तक विज्ञान के पास भी इन घटनाओं का कोई निश्चित कारण नहीं है। ऐसी ही एक जगह पुर्तगाल के सिन्तारा के पास हैं, यहां पर एक रहस्यमयी कुआं है