अजब गजब

कुछ लोग इस जंगल में घूमने आये और कुछ ही समय के लिए जंगल के अंदर गए और गायब हो गए । किसी को कुछ याद नहीं था कि वह कहां गायब हो गए थे। वहां के लोगों को अजीब और डरवानी आवाजें सुनाई देती हैं। लोगों का मानना हैं कि इस जंगल में भूत हैं। वहां के लोग जंगल में पैर तक नहीं रखते हैं।

राजस्थान के कोटा जिले के रहने वाले अशोक मालव परिवार के दो पोतों ने दादी की इच्छा पूरी करने के लिए उनकी बहुओं को हेलीकॉप्टर से लेकर गांव पहुंचे। इस दौरान शादी समारोह में सभी प्रोटोकॉल के नियमों का पालन भी किया गया। अशोक परिवार के दोनों पोते जब अपनी दुल्हनों को लेकर हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचे, तो वहां उनके परिवार ने जोरदार स्वागत किया।

रिवाज अनुसार इस पहाड़ी पर पत्थर मार कर इस बात कि जांच कि जाती हैं। गर्भवती महिला एक तय कि गई दूरी से पत्थर को पहाड़ पर बने चांद कि ओर मारती हैं । अगर पत्थर चंद्रमा पर लग जाता हैं तो गर्भ में पर रहा नवजात लड़का हैं और अगर पत्थर चंद्रमा से बाहर लगे तो गर्भ में लड़की हैं।

उस समय लड़के अपने चेहरे पर रंग लगाकर आते हैं और शादीशुदा महिलाओं आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। ऐसा करने के दौरान इस बात का खास ध्यान रखा जाता है की महिला का पति ये सब ना देख रहा हो और ना ही उसे इस बात की जानकारी मिले। शादीशुदा महिला के मान जाने के बाद पुरुष उन्हे लेकर भाग जाते हैं।

पॉकेट मनी बंद होने पर स्पेन के एंडालूसिया में रहने वाले एक 25 वर्षीय युवक ने माता-पिता खिलाफ कोर्ट में अर्जी दाखिल की। यह मामला जब अदालत में आया तो अदालत ने उल्टा उस युवक के खिलाफ सजा सुना दी

सिंगापुर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर आप कुछ भी नहीं खा सकते हैं। यहां के पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर कुछ भी खाना कानूनन जुर्म माना जाता है। यहां के पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर दण्डनीय अपराध है ।

लोगों में भ्रम पैदा करने के लिए रोजाना घरों में लाइट जलाई जाती हैं और सड़कों पर सफाईकर्मी झाड़ू लगाते नजर आते हैं। लेकिन इस गांव में रहने वाले लोग नहीं दिखाई देते हैं।

लड़की गंगनम स्टाइल गाने पर डांस करती जाती है और साथ ही वह चारों ओर उस गर्म कड़ाही को भी घुमाती जाती है।जिसमें वह नूडल्‍स बना रही होती है। लोग लड़की के इस डांस को देख कर स्तब्ध थे। वह अपने इस करतब के साथ बड़ी ही सहजता से डांस कर रही है।

अक्सर हमने देखा है कि गर्भवती महिलाओं को लोग ज्यादा काम करने से मना किया जाता है। उन्हे कोई तकलीफ ना हो इसके लिए इन दिनों में उनसे कोई बड़ा काम नहीं कराया जाता। लेकिन हाल ही में एक ऐसा विडियो सामने आया है, जिसे देख कर आप भी दंग रह जाएंगे।

तंजानिया के एक गांव में रहने वाली सब महिलाएं है जो ट्राइब्स है।  ये लेस्बियन नहीं होती है। फिर एक महिला दूसरे बकायदा रीति-रिवाजों के साथ कानूनी तौर पर शादी कर लेती है। आइए जानते हैं कि यहां ऐसी शादी क्यों करती है?