10 लाख जॉब के वादे पर नीतीश का तेजस्वी पर तंज- पैसा कहां से लाओगे, जेल से?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज गोपालगंज जिले के गांधी स्मारक उच्च विद्यालय भोरे में एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार और कुचायकोट के अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया।

Update: 2020-10-20 12:37 GMT
तेजस्वी यादव ने सीधे –सीधे नीतीश सरकार पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री से तत्काल प्रभाव से रामसूरत राय को बर्खास्त करने की मांग की।

पटना: बिहार में इस बार कोरोना काल में ही विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव जीतने के लिए सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। कोई अपने भाषणों से तो कोई अपने कारनामों से वोटर्स को अपने पाले में लाने में जुटा हुआ है।

बिहार विधानसभा चुनाव में नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियां भी शुरू हो चुकी है। नेता एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे हैं। दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोपों की बौछारें भी होने लगी है।

मंगलवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गोपालगंज के भोरे विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी यादव पर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी और तेज प्रताप यादव की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…कोरोना के खिलाफ जंग में हथियार बनेगा ‘गंगाजल’, बीएचयू के वैज्ञानिकों की बड़ी तैयारी

नीतीश ने तेजस्वी पर बोला जोरदार हमला

नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कि कहा बिहार में कुछ लोग आजकल 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की बात कह रहे हैं। लेकिन यह नहीं बता रहे हैं कि इसके लिए आखिर पैसा कहां से आएगा। जिसके लिए जेल गएं, उसी पैसे को निकालकर नौकरी देंगे क्या?

ये बातें सीएम नीतीश ने गोपालगंज जिले के गांधी स्मारक उच्च विद्यालय भोरे में एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार और कुचायकोट के अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने लालू-राबड़ी का नाम लेते हुए कहा कि पति-पत्नी के 15 वर्षों के शासनकाल में शाम होते ही घरों से बाहर निकलने में डरने लगते थे। उनके शासन में बिहार में कई सामूहिक नरसंहार हुए, लेकिन हमलोगों ने अपने शासनकाल में कानून का राज कायम किया है।

यह भी पढ़ें…भारत-चीन के बीच समझौता! LAC पर सैनिकों की तैनाती पर रोक, सुधरेंगे हालात

लालू यादव और तेजस्वी यादव की फोटो(सोशल मीडिया)

नीतीश ने लालू-राबड़ी पर भी साधा निशाना

उन्होंने अपने कार्यकाल में किये गये कार्यों का बखान करते हुए कहा कि पहले पुलिस बल में महिलाओं की नियुक्ति नहीं होती थी। आज प्रतिशत महिलाएं पुलिस में काम कर रही हैं।

बिजली के मामले में भी काफी सुधार हुआ है। उच्च शिक्षा के लिए गरीब लोगों के बच्चों को चार लाख रुपए तक का क्रेडिट कार्ड दिया जा रहा है। बच्चों को कुशल बनाने के लिए आज कुशल युवा कार्यक्रम के तहत संवाद कौशल,व्यवहार कौशल आदि कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

पहले जहां 700 मेगावाट बिजली की खपत होती थी, वहीं आज 6000 मेगावाट बिजली की खपत हो रही है। हर घर नल का जल 2 माह में पूरा हो जाएगा। घर-घर शौचालय काम पूरा कर लिया गया है। पक्की गली नली योजना का निर्माण चल रहा है। हर जिले में इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक, महिला आईटीआई और एएनएम संस्थान शुरू किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…भारत ने नेपाल की अक्ल लगाई ठिकाने, गलती करने के बाद अब पछतावे का कर रहा दिखावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News