महाशिवरात्रि पर आतंकी हमला: मंदिरों-शिवालयों में भीड़ है निशाना, हाई-अलर्ट जारी

बिहार में खुफिया विभाग ने महाशिवरात्रि के दिन आतंकी हमला होने की संभावना जताई है। इस दिन बिहार के सभी मंदिरों-धार्मिक स्थलों में बहुत भीड़ इकट्ठा होती है। जिसका फायदा आतंकी संगठन उठाने की फिराक में लगे हुए हैं।

Update: 2021-03-10 09:15 GMT
बिहार में खुफिया विभाग ने महाशिवरात्रि के दिन आतंकी हमला होने की संभावना जताई है। इस दिन बिहार के सभी मंदिरों-धार्मिक स्थलों में बहुत भीड़ इकट्ठा होती है। जिसका फायदा आतंकी संगठन उठाने की फिराक में लगे हुए हैं।

पटना। बिहार में आतंकी हमले को लेकर खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है। खुफिया विभाग ने ये हमला महाशिवरात्रि के दिन होने की संभावना जताई है। इस दिन बिहार के सभी मंदिरों-धार्मिक स्थलों में बहुत भीड़ इकट्ठा होती है। जिसका फायदा आतंकी संगठन उठाने की फिराक में लगे हुए हैं। खुफिया विभाग के अलर्ट जारी करने के बाद छपरा का जिला प्रशासन एकदम मुस्तैद हो गया है। छपरा के जिलाधिकारी अम‍ित कुमार ने छपरा सदर, मढ़ौरा और सोनपुर के एसडीओ को इस बाबत जरूरी एहतियाती इंतजाम करने को कहा है।

ये भी पढ़ें... बवाल बनी हिंदू-मुस्लिम शादीः वीडियो हुआ वायरल, तो एक्शन में आई यूपी पुलिस

भीड़-भाड़ वाले इलाके निशाने पर

आतंकी हमले को लेकर पूरे बिहार में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दरअसल छपरा जिले के सोनपुर में भगवान हरिहरनाथ मतलब शिव जी का काफी प्राचीन मंदिर है। ये मंदिर पटना और वैशाली जिलों के मुख्‍यालय से बिल्‍कुल लगा हुआ है। और इस वजह से यहां शिवरात्रि पर काफी भीड़ होती है।

गौरतलब है कि शिव पार्वती के मिलन का महापर्व महाशिवरात्रि 11 मार्च (गुरुवार) को है। ऐसे में इस पावन अवसर पर छपरा डीएम के पत्र के अनुसार, इस दिन शिव बारात, शोभा यात्रा, भीड़-भाड़ वाले इलाके, मेला क्षेत्र, रेल यातायात व ट्रेन पर आतंकी हमला हो सकता है।

जिसको ध्यान में रखते हुए डीएम ने मंदिरों और सभी भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम करने को कहा है। ऐसे में खुफिया विभाग के अलर्ट के अनुसार, इंडियन मुजाहिद्दीन और आइएसआइ का स्लीपर सेल महाशिवरात्री पर्व पर भीड़भाड़ वाले इलाकों में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे सकता है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...टीम इंडिया को झटका: T20 सीरीज से पहले बाहर हुआ ये खिलाड़ी, ये है वजह

सादें लिबास में पुलिस बल तैनात

इसके साथ ही सारण जिले के प्रसिद्ध शिव मंदिर धन्नी धर्मनाथ मंदिर, हरिहर नाथ मंदिर सोनपुर, शिल्हौड़ी शिव मंदिर मढ़ौरा , आमी स्थित अंबिका भवानी मंदिर एवं ढ़ोढनाथ, लहलादपुर जनता बाजार समेत अन्य मंदिरों जहां महाशिवरात्रि पर मेला भी लगता है। इन सभी जगहों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

वहीं सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मंदिर के अलावा अन्य संवेदनशील स्थानों पर आवश्कतानुसार पर्याप्त संख्या में सशस्त्र पुलिस बल, लाठी बल, गृहरक्षक महिला बल एवं सादें लिबास में पुलिस बल को तैनात करने का निर्देश दिया गया है। शिवरात्रि को लेकर मंदिर परिसर व उसके आस-पास के इलाकों एवं मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें...वाराणसी: हॉस्पिटल में आग लगने से मचा हड़कंप, घंटों फंसी रही मरीजों की जान

Tags:    

Similar News