बच्ची लड़ रही जंग: पुलिस बोल रही खुद ही पकड़ो आरोपी को, ये है हैवानियत का दर्द

यूपी के हाथरस में बीते दिनों कथित तौर पर दुष्कर्म पीड़िता की मौत से हर तरफ मचे हाहाकार के बीच अब बिहार के कटिहार में भी दुष्कर्म की बड़ी वारदात सामने आई है। जिसमें पुलिस की थू-थू हो रही है।

Update: 2020-10-10 06:54 GMT
यूपी के हाथरस में बीते दिनों कथित तौर पर दुष्कर्म पीड़िता की मौत से हर तरफ मचे हाहाकार के बीच अब बिहार के कटिहार में भी दुष्कर्म की बड़ी वारदात सामने आई है।

कटिहार। यूपी के हाथरस में बीते दिनों कथित तौर पर दुष्कर्म पीड़िता की मौत से हर तरफ मचे हाहाकार के बीच अब बिहार के कटिहार में भी दुष्कर्म की बड़ी वारदात सामने आई है। इस शर्मनाक मामले में भी हाथरस की ही तरह पुलिस की कार्य प्रणाली से लोगों में बेहद आक्रोश है। जनता अब जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रही है। कटिहार में 9 साल की एक नन्ही मासूम के साथ दरिंदगी और हैवानियत हुई। आज ये मासूम दुष्कर्म पीड़िता बीते 4 महीनों से जिंदगी और मौत के बीच लड़ाई लड़ रही है। साथ ही अपने लिए इंसाफ का इंतजार कर रही है।

ये भी पढ़ें... बस हादसे से कांपा यूपी: हर तरफ़ बस चीख-पुकार, सवार थे कम से कम 50 यात्री

घिनौनी वारदात को अंजाम

ऐसे में इस घटना का सबसे ज्यादा दुखद पहलू यह है कि इतना समय निकल जाने के बाद भी पुलिस अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

ये मामला कटिहार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नया टोला मोहल्ले का है। यहां मार्च में घटित हुए इस घिनौने कांड के बारे में बताया जा रहा है कि बच्ची की मां मजदूरी करने के लिए बाहर गई हुई थी, इसी दौरान पड़ोस के ही रहने वाले 15 साल के एक लड़के ने घर के बगल के खेत में ले जाकर इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...हाथरस की घटना के जरिये योगी की छवि धूमिल करने की कोशिश, आखिर जिम्मेदार कौन ?

गंभीर रूप से बीमार

जिसके चलते इस घटना के बाद मेडिकल जांच और प्राथमिक उपचार के बाद नाबालिग लड़की को घर भेज दिया गया था, लेकिन बीते दिनों वह फिर से गंभीर रूप से बीमार पर गई है और अब कटिहार मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा है।

नन्ही लड़की की मां कहती है कि मजदूरी करके किसी तरह घर चल रहा था, अब लंबे दिनों से बेटी के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में ही हैं, ऐसे में अब तो भोजन पानी पर संकट है। किसी तरह बस दिन गिन रहे हैं।

ये भी पढ़ें...जारी हुआ हाई अलर्ट: 2-3 घंटे में बिजली से मचेगी तबाही, इन जगहों पर खतरा

फोटो-सोशल मीडिया

पुलिस के हवाले करने की सलाह

दूसरी तरफ आरोपी की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इन सवालों पर पुलिस पीड़ित पक्ष को ही आरोपी को पकड़ कर पुलिस के हवाले करने की सलाह दे रही है।

लेकिन इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता ललिता तिर्की द्वारा सवाल उठाने पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरकान्त झा ने जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की बात कही है। फिलहाल कार्रवाई तेजी से हो रही है।

ये भी पढ़ें...महिला के फाड़े कपड़े-काटें बाल, पति को छोड़ा तो कोर्ट ने दी इतनी भयानक सजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News