गौतमबुद्ध नगर में थानों में नहीं तैनात हैं थाना प्रभारी, शासन मदहोश

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर के दो थाने पिछले 20 दिनों से खाली पड़े हुए है। जानकारी के मुताबिक यहां दोनो थानों के थाना प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया गया था जिसके बाद अभी तक कोई नया थाना इंचार्ज नियुक्त नहीं किया गया है।

Update: 2019-05-29 12:07 GMT

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर के दो थाने पिछले 20 दिनों से खाली पड़े हुए है। जानकारी के मुताबिक यहां दोनो थानों के थाना प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया गया था जिसके बाद अभी तक कोई नया थाना इंचार्ज नियुक्त नहीं किया गया है। आलम ये है कि ये थाने सेकंड अफसर के भरोसे चल रहे हैं। ऐसे में सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या जिले के एसएसपी को थानो को चलाने वाले इंचार्ज नहीं मिल पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें,,,8 दिन में 5 प्रतियोगी परीक्षाओं को सफल बनाने के लिए यूपी पुलिस ने कसी कमर

जानिए पूरा मामला-

जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्धनगर के दो थानों के थाना प्रभारियों को एसएसपी वैभव कृष्ण द्वारा 10 मई को सस्पेंड कर दिया था। बता दें कि एक्सप्रेस वे थाने के इंस्पेक्टर हंसराज भदोरियां को रेव पार्टी की जानकारी न होने की वजह से निलंबित किया गया था तो वहीं फेज 3 के इंस्पेक्टर अखिलेश त्रिपाठी को लाखों की लूट के मामले में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड किया गया था। गौरतलब है कि दोनो थाना प्रभारियों को निलंबित हुए 20 दिन से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन अभी तक इनकी जगह पर नए थाना प्रभारी नियुक्त नहीं के गए हैं।

सेकंड अफसर के भरोसे चल रहे हैं दोनो थानें-

वहीं चौंकाने वाली बात ये है कि नए थाना प्रभारियों की नियुक्ति न होन से उक्त दोनो थाने सेकंड अफसर के भरोसे चल रहे हैं। ऐसे में कई सवाल उठ रहे हैं कि क्या एसएसपी इन दोनो थाने के लिए नए थाना इंचार्ज का चयन नहीं कर पा रहे हैं। वहीं सवाल ये भी है कि 20 दिन हो जान के बाद भी क्यों एसएसपी ने अभी तक नए थाना प्राभारियों की नियुक्ति नहीं की है।

यह भी पढ़ें,,,IPS अफसर की मदद से एक कैंसर पीड़िता बच्ची की जिंदगी हुई रोशन

थाना प्रभारी की दौड़ में 5 इंस्पेक्टर शामिल-

वहीं आपको बता दें कि खाली पड़े दोनो थानों के इंचार्ज के दावेदारों में 5 नाम सामने आ रहे हैं। जिनमें सावेज खान, दिनेश यादव, अखिलेश प्रधान और राजेश शर्मा शामिल है। वहीं उड़ती-उड़ती खबर आ रही है कि जनपद में तैनात ये पांचों इस्पेक्टर थाना प्रभारी की कुर्सी पर काबिज होने के लिए अपने- अपने जुगाड़ लगा रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि किसका जुगाड़ एसएसपी वैभव कृष्ण के सामने भारी पड़ेगा।

 

Tags:    

Similar News