दिल्ली में कौन करेगा कोरोना मरीजों का इलाज, मंगलवार से 1400 डॉक्टर हड़ताल पर

महापौर जयप्रकाश डॉक्टरों से मुलाकात कर चुके हैं और उनसे हड़ताल खत्म करने बात भी कह चुके हैं लेकिन डॉक्टर अभी तक हड़ताल पर अड़े हुए हैं और उनका स्पष्ट कहना है कि जब तक वेतन नहीं तब तक कोई बातचीत नहीं होगी।

Update: 2020-10-26 09:30 GMT
वेतन का जल्द से जल्द भुगतान किये जाने की मांग को लेकर डॉक्टर गुरुवार को जंतर-मंतर पर धरने पर भी बैठे थे। लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई। उनका कहना है कि उन्हें पिछले चार महीनों से सैलरी नहीं दी गई है।

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी दिल्ली से आ रही है। बीते 4 महीने से दिल्ली नगर निगम के सीनियर डॉक्टरों को वेतन नहीं मिला है। अब तक वेतन न पाने वाले ऐसे डाक्टरों की संख्या 14 सौ के करीब है।

ये सभी डॉक्टर निगम के अस्पतालों डिस्पेंसरी, पॉली क्लीनिक में कार्यरत हैं। वे लगातार अपनी बात को शासन तक पहुंचाने की भी कोशिशें कर रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

निगम के डॉक्टरों ने आज से मास लीव और कल से अनिश्चित कालीन हड़ताल का ऐलान किया है। यहां ये भी बता दें कि वेतन न मिलने से नाराज निगम के रेजिडेंट डॉक्टर पहले से ही भूख हड़ताल पर हैं।

कोरोना काल में दिल्ली में डाक्टरों की हड़ताल का असर सबसे ज्यादा कोरोना के मरीजों के ऊपर पड़ने वाला है। उनकी जान भी जा सकती है।

हड़ताल में शामिल डॉक्टर्स की फोटो (सोशल मीडिया)

ये भी देखें: इलाज का नया तरीका: अब कोरोना का ऐसे होगा ट्रीटमेंट, लिया गया बड़ा फैसला

हिंदू राव और एनडीएमसी मेडिकल कॉलेज के डाक्टर पहले से ही हड़ताल पर

उधर एनडीएमसी मेडिकल कॉलेज की रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन और हिंदू राव अस्पताल के सभी डॉक्टर भी पहले से ही भूख हड़ताल पर चल रहे हैं।

वेतन का जल्द से जल्द भुगतान किये जाने की मांग को लेकर डॉक्टर गुरुवार को जंतर-मंतर पर धरने पर भी बैठे थे। लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई। उनका कहना है कि उन्हें पिछले चार महीनों से सैलरी नहीं दी गई है।

ये भी देखें: नेहा कक्कड़ के बाद अब आदित्य की शादी, डेट हुई फिक्स, यहां लेंगे 7 फेरे…

महापौर जयप्रकाश की अपील को डाक्टरों ने ठुकराया

बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की चल रही भूख हड़ताल में डॉक्टर विरोध जताने के लिए अब नई-नई तरकीबें तलाश रहे हैं।

रविवार को डॉक्टरों ने रावण को ही वेतन चोर बनाकर उसका पूतंला दहन कर दिया। दशहरे के दिन देर रात डॉक्टरों ने अस्पताल कैम्पस में रावण का पुतला जलाया। इस पुतले पर वेतन चोर लिखा था।

गौरतलब है कि इस पूरे प्रकरण में महापौर जयप्रकाश डॉक्टरों से मुलाकात कर चुके हैं और उनसे हड़ताल खत्म करने बात भी कह चुके हैं लेकिन डॉक्टर अभी तक हड़ताल पर अड़े हुए हैं और उनका स्पष्ट कहना है कि जब तक वेतन नहीं तब तक कोई बातचीत नहीं होगी। उन्होंने कहा सरकार अगर लिखित आश्वासन देती है तो उस पर विचार करेंगे।

हड़ताल में शामिल डॉक्टर्स की फोटो (सोशल मीडिया)

ये भी देखें: मिथुन के बेटे पर FIR: पहले किया रेप, फिर कराया अबॉर्शन…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Tags:    

Similar News