Newstrack की टाॅप 5 खबरें, राजस्थान में बस हादसे से PM मोदी के ट्रेन उद्धघाटन तक

भारतीय शास्त्रीय संगीत के उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का रविवार को निधन हो गया। उस्ताद साहब की उम्र 89 साल थी। उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर लता मंगेशकर, सोनू निगम, एआर रहमान,हरी हरण, आशा भोसले और शान ने शोक व्यक्त किया।

Update: 2021-01-17 13:31 GMT
हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

1-भारतीय शास्त्रीय संगीत के उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का रविवार को निधन हो गया। उस्ताद साहब की उम्र 89 साल थी। उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर लता मंगेशकर, सोनू निगम, एआर रहमान,हरी हरण, आशा भोसले और शान ने शोक व्यक्त किया। आपको बता दें कि उस्ताद गुलाम मुस्तफा लता मंगेशकर, सोनू निगम और एआर रहमान के गुरु भी थे उन्होंने लता और रहमान को मौसिकी सिखाया था।

नहीं रहे उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, पूरे देश भर के कलाकारों ने किया शोक व्यक्त

CBI ने रिश्वत लेने के मामले में रेलवे के अधिकारी को किया गिरफ्तार

2- भारतीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारी के ऊपर 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का मामला दर्ज हुआ है। टीम द्वारा महेंद्र सिंह के साथ दो अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है। जिसके चलते इनके पास से एक करोड़ रुपये भी बरामद कर लिया गया है।

CBI का बड़ा एक्शन: रेलवे में भ्रष्टाचार का खुलासा, हाथ लगे अफसर समेत कर्मचारी

3-आज से रेलवे नेटवर्क गुजरात के स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी से जुड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। बता दें कि ये ट्रेनें केवड़िया (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) से वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर को जोड़ेंगी।

Statue Of Unity जुड़ा रेल नेटवर्क से, PM मोदी ने 8 लग्जरी ट्रेनों को दिखाई हरी झंड़ी

जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए PM मोदी को न्योता

4-ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए न्योता दिया है। इस शिखर सम्मेलन का कॉर्नवॉल में 11 से 13 जून तक आयोजन किया जाएगा। इस समिट में दुनिया के सात प्रमुख देशों के नेता शामिल होंगे। इस बैठक में कोरोना वायरस संकट और जलवायु परिवर्तन से उबरने की चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी।

ब्रिटेन ने PM मोदी को दिया जी-7 समिट का न्योता, जानिए क्या है G-7

5- राजस्थान (Rajasthan) के जालोर में भीषण हादसे में कई यात्रियों की मौत के बाद सनसनी फ़ैल गयी। जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी बस बिजली की तार की चपेट में आ गयी, जिसके बाद उसमे आग लग गयी। इस दौरान बस में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गयी, पूरी बस आग की लपटों में घिर गयी और देखते ही देखते 6 यात्रियों की मौत हो गयी।

बीच रास्ते जली बस: करंट की चपेट में आकर लगी आग, 6 यात्रियों की दर्दनाक मौत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News