Indore News: रजिया से रानी, जाकिर बन गया राहुल..., 20 मुसलमान एक साथ बने हिंदू

Indore News: धर्म बदलने वालों में 12 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। इनका कहना है कि हिंदू धर्म के बारे में पूरी जानकारी जुटाने और अध्य्यन करने के बाद ही इन्होंने इसे अपनाने का फैसला किया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-28 08:17 GMT

खजराना मंदिर मुस्लिमों ने किया धर्म परिवर्तन (Pic: Social Media)

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में मुस्लिम समुदाय के 20 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है। दौर के खजराना गणेश मंदिर में शनिवार दोपहर उन्हें विधि विधान से सनातन धर्म में शामिल किया गया। घर वापसी करने वालों में 12 पुरूष और आठ महिलाएं शामिल हैं। हिंदू धर्म अपनाने वाले लोगों का कहना है कि हिन्दू सनातन धर्म के बारे में पूरी जानकारी जुटाने और अध्य्यन करने के बाद ही इन्होंने हिन्दू धर्म अपनाया है।

खजराना मंदिर में हुआ धर्म परिवर्तन

जानकारी के मुताबिक धर्म परिवर्तन करवाने के लिए इंदौर के खजराना मंदिर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विशेष कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के 20 लोग मंदिर पहुंचे, जहां पुरूषों और महिलाओं ने पूरे विधि विधान के साथ सनातन धर्म अपनाया है। धर्म परिवर्तन करने वालों में इंदौर के खजराना इलाके का एक पुरूष है, बाकि सभी अन्य जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

धर्म बदलने वालों में 12 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। इनका कहना है कि हिंदू धर्म के बारे में पूरी जानकारी जुटाने और अध्य्यन करने के बाद ही इन्होंने इसे अपनाने का फैसला किया। खजराना गणेश मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ इन लोगों की घर वापसी कराई गई। खजराना मंदिर आने के पूर्व इन सभी को पाटीदार समाज की धर्मशाला में पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 नदियों के जल से स्नान से कराया। इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर खजराना मंदिर लाया गया। यहां अनुष्ठान के दौरान उनका धर्म बदला गया।

इन 20 लोगों ने किया धर्म परिवर्तन

जिन लोगों ने आज  यानि शुक्रवा को खजराना मंदिर में धर्म परिवर्तन किया, उनमें नीलोफर शेख से निकिता, अक्षां शेख से आकांशा, रजाक सय्यद से रोहित, अंजुम शाह से आरती, अबरार से अभिषेक, मुबारिक से मनीष, जमीला बी से जमना बाई, रहमान से हीरालाल, रइस से राजू, रईस खान से अर्पित, सुरया बी से पूजा, मेहरून बी से ममता, कालू खां से करुलाल, रुककया से रुक्मणि, जरीना बी से जानवी, जाकिर से राहुल, रजिया से रानी, शमीम शाह से शानू शामिल हैं। 

Tags:    

Similar News