दिल्ली में हाई अलर्ट जारी: आतंकी हमले का खतरा, इन्हें बना सकते हैं निशाना

आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकी भारत के अंदर घुसपैठ कर चुके हैं। ये सभी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं।

Update: 2020-08-20 11:30 GMT
High Alert In Delhi

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एक बार फिर से आतंकियों के निशाने पर आ गई है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन आतंकी भारत के अंदर घुसपैठ कर चुके हैं। ये सभी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश किए हैं।

यह भी पढ़ें: काम की बात: मनोवैज्ञानिक इलाज को दें महत्व, खुल कर करें डिप्रेशन पर बात

आतंकियों के निशाने पर दिल्ली और वीवीआईपी

जैश-ए-मुहम्मद के खूंखार आतंकियों के निशाने पर राजधानी दिल्ली और कई वीवीआईपी लोग हैं। इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि भारत में तबाही मचाने मकसद से घुसे ये आतंकी राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाकों और महत्वपूर्ण स्थलों को अपना निशाना बना सकते हैं। ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते से भारत में घुसे हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं बचेंगे मुख्तार अंसारी: यूपी पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, करीबी को धर दबोचा

जैश के मुखिया के बेहद करीबी

भारत में घुसे जैश-ए-मुहम्मद के इन तीन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद है। ये तीनों ही जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर जैश-ए-मुहम्मद भारत में बड़े आतंकी हमले का प्लान बना रहा है। भारत के अंदर घुसपैठ करने वाले इन आतंकियों के पास अफगानिस्तान पहचान के दस्तावेज हैं।

यह भी पढ़ें: बारिश का कहर: नदियों में तब्दील हो गई सड़कें, आने-जाने के लिए नाव का सहारा

त्योहारी सीजन में बड़े आतंकी हमले की साजिश

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दो कश्मीरी इनके काम को अंजाम देने में इन तीनों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये बस, कार और टैक्सी से जम्मू-कश्मीर होते हुए दिल्ली में घुस सकते हैं। इनका प्लान त्योहारी सीजन में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना है। आतंकियों के घुसपैठ करने के अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हालांकि आलाधिकारियों की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

कहा जा रहा है कि अगले कुछ महीने में दिवाली समेत कई अन्य त्योहार आने वाले हैं, ऐसे में ये आतंकी भीड़ को अपना निशाना बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कार में हैवानियत: महिला डॉक्टर के साथ होता रहा ये सब, दोस्ती देख कांप उठे लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News