महाराष्ट्र के बाद ये राज्य भी उड़ान शुरू करने के मूड में नहीं, अब तक नहीं लिया फैसला

25 मई से देश में विमान सेवाएं बहाल हो रही हैं। इसके लिए देश भर में तैयारियां भी शुरू हो गयी हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि वह केंद्र से कोलकाता और बागडोगरा हवाईअड्डों पर कुछ दिनों के लिए घरेलू उड़ान सेवाएं रोकने के लिए केंद्र से अनुरोध करेंगी।

Update: 2020-05-24 03:32 GMT

कोलकाता: 25 मई से देश में विमान सेवाएं बहाल हो रही हैं। इसके लिए देश भर में तैयारियां भी शुरू हो गयी हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि वह केंद्र से कोलकाता और बागडोगरा हवाईअड्डों पर कुछ दिनों के लिए घरेलू उड़ान सेवाएं रोकने के लिए केंद्र से अनुरोध करेंगी। राज्य इस समय अम्फान चक्रवात से होने वाली क्षति के राहत कार्य में व्यस्त हैं, इसलिए 25 मई से उड़ान सेवाएं चालू नहीं कर पायेगा।

ये भी पढ़ें: लद्दाख सीमा पर चीन ने सौ तंबू लगाए: तनाव बढ़ा, भारत मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार

सीएम ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव से नागरिक उड्डयन मंत्रालय को 30 मई तक कोलकाता हवाई अड्डे पर और 28 मई तक बागडोगरा हवाई अड्डे पर सेवाओं को स्थगित करने का अनुरोध करने के लिए कहा है।

तमिलनाडु में भी फ्लाइट पर तस्वीर साफ नहीं

बता दें की कोरोनावायरस के चलते तमिलनाडु सरकार ने भी बीते दिनों केंद्र से राज्य में 31 मई तक घरेलू फ्लाइट्स न शुरू करने के लिए अनुरोध किया। इसके पीछे की वजह यह है कि तमिलनाडु में कोरोना के करीब 14 हजार मामले आ चुके हैं और संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केंद्र सरकार कल यानी 25 मई से देशभर में घरेलू फ्लाइट्स शुरू करने जा रही हैं। इसी के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से उड़ाने राज्य में न शुरू करने के लिए अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें: अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे, तो शव का किया ये अंजाम: इलाके में मचा हड़कंप

महाराष्ट्र ने खड़े किए हाथ

बता दें कि पश्चिम बंगाल से पहले कोरोना संक्रमण से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ने भी उड़ानों के लिए अनुमति नहीं दी है। महाराष्ट्र का कहना है वह 25 मई से विमान सेवा नहीं शुरू कर सकती। महाराष्ट्र ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन 31 मई तक प्रभावी है, जिसके कारण नियमों में बदलाव नहीं किया जा सकता। साथ ही महाराष्ट्र केंद्र को बताया कि उसके मुख्य शहर मुंबई और पुणे रेड जोन में हैं। इन शहरों में ट्रैफिक और लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी है। ऐसे में अभी हम विमान सेवा नहीं शुरू कर सकते।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के ओखला के सब्जी बाजार में खरीदारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी

यात्रियों को झटका: सरकार ने हवाई सफर की नहीं दी इजाजत, बताई ये वजह

Tags:    

Similar News