अक्षय तृतीया: ऑनलाइन आभूषण कंपनियों ने दिए बम्पर ऑफर व छूट

हिन्दु परम्परा के अनुसार अक्षय तृतीया पर सोने की खरीदारी किया जाना शुभ होता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लागू लॉकडाडन के कारण पूरे देश में सुनारों व आभूषण व्यापारियों के शोरूम व दुकाने बंद है।

Update: 2020-04-26 09:36 GMT
अक्षय तृतीया: ऑनलाइन आभूषण कंपनियों ने दिए बम्पर ऑफर व छूट

लखनऊ। आज अक्षय तृतीया है। हिन्दु परम्परा के अनुसार अक्षय तृतीय पर सोने की खरीदारी किया जाना शुभ होता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में लागू लॉकडाडन के कारण पूरे देश में सुनारों व आभूषण व्यापारियों के शोरूम व दुकाने बंद है। ऐसे में लोग चाह कर भी सोना या आभूषण नहीं खरीद पा रहे है। लेकिन आपकों ज्यादा निराश होने की जरूरत नहीं है। अगर, आप अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना खरीदना चाहते है तो आप इसके आनलाइन खरीद सकते है।

ये भी पढ़ें...चीन-पाकिस्तान हिले, भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सीट मिलना तय

कई लुभावने ऑफर

सोने पर सुहागा यह है कि ऑनलाइन सुनारों और आभूषण विक्रताओं की कंपनियां खरीदारी करने पर कई लुभावने आफर और सोने के भाव में छूट भी दे रहे है। इन कंपनियों से सोना या आभूषण खरीदने पर लॉकडाउन खुलने पर आपकों आपके द्वारा खरीदे गए आभूषण या सोना आपकों उपलब्ध करा दिया जायेगा।

कई बड़े-बडे़ सोने के आभूषण व जेवरातों की कंपनियांे के शो रूम देश के हर बड़े शहर में है। हर साल अक्षय तृतीया पर यह कंपनियां करोड़ों का व्यापार एक ही दिन में कर लेती है।

लेकिन इस बार लाकडाडन का असर इन कंपनियों पर भी पड़ा है और इनके सभी शोरूम बंद है। ऐसे में इन कंपनियों ने आनलाइन बिक्री शुरू कर दी है और वह भी कई लुभावनें आफरों के साथ।

ये भी पढ़ें...बेशर्म पाकिस्तान: हिंदू लड़की का बुजुर्ग मुस्लिम से जबरन निकाह, नहीं मौत का कोई डर

सोने का भाव देने का दावां

सोने व हीरे के आभूषणों का व्यापार करने वाले कल्याण ज्वैलर्स ने अक्षय तृतीया के अवसर पर गोल्ड ओनरशिप सर्टिफिकेट लांच किया है। लॉकडाउन खुलने के बाद इस सर्टिफिकेट के मूल्य के आभूषण या सोने के सिक्के कंपनी के शोरूम से लिए जा सकते है। कंपनी अपने इस ऑफर के तहत सबसे बेहतर सोने का भाव देने का दावां भी कर रही है।

सोने के आभूषणों के व्यापार में जाना माना नाम तनिष्क भी इसमे पीछे नहीं है। तनिष्क ने अक्षय तृतीया के मौके पर 18 से 27 अप्रैल के बीच आनलाइन सोने के सिक्के की खरीदारी करने वाले ग्राहकों को आगामी 30 नवंबर तक इसे तनिष्क के किसी भी आभूषण से बदलने का आफर दिया है, इसमे आभूषणों की बनवाई में 25 प्रतिशत तक की छूट ग्राहक को दी जायेगी।

3 मई तक इस ऑफर का लाभ उठा सकते

त्रिभुवनदास भीमजी जावेरी यानी टीबीजेड ने अक्षय तृतीया के मौके पर आनलाइन खरीदारी करने पर सभी सोने के सिक्कों व आभूषणों की बनवाई पर 50 प्रतिशत तथा हीरे के आभूषणों की बनवाई में पूरी 100 प्रतिशत छूट देने का आफर दिया है। ग्राहक आगामी 3 मई तक इस आफर का लाभ उठा सकते है।

ये भी पढ़ें...अलर्ट जारी: मौसम ने यूपी में बदली करवट, किसानों के लिए बुरा संकेत

छूट देने का ऑफर

ऐसी ही कोलकाता की सेनको गोल्ड एण्ड डायमंड्स ने अक्षय तृतीया के अवसर पर 22 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच खरीदारी करने वालों को 400 रुपये प्रति ग्राम की छूट देने का आफर दिया है।

इतना ही नहीं यह कंपनी का यह भी दावां है कि अगर लाकडाउन खुलने के बाद सोने का भाव कम हो जाता है तो ग्राहक जिस दिन अपने आभूषण को प्राप्त करेगा उसे उसी दिन के भाव पर आभूषण दिया जायेगा। हालांकि तब ग्राहक को 400 रुपये प्रति ग्राम की छूट का लाभ नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन! मिल सकती है इन्हें छूट, फैसला जल्द

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News