मुंबई में अलर्ट: समुद्र की ऊंची लहरों से बढ़ी मुसीबत, 4 दिन है सबसे भारी

महाराष्ट्र में जबरदस्त मूसलाधार बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने रविवार के लिए मुंबई में हाई-टाइड को लेकर चेतावनी जाहिर की है। मुंबई में आज दोपहर 12:23 बजे का समय हाई टाइड का है जब समुद्र में 4.7 मीटर ऊंची लहरे उठेंगी।

Update: 2020-07-05 06:09 GMT

मुंबई। महाराष्ट्र में जबरदस्त मूसलाधार बारिश हो रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने रविवार के लिए मुंबई में हाई-टाइड को लेकर चेतावनी जाहिर की है। विभाग ने बताया कि मुंबई में आज दोपहर 12:23 बजे का समय हाई टाइड का है जब समुद्र में 4.7 मीटर ऊंची लहरे उठेंगी। साथ ही मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, मुंबई में सुबह से ही ठीक-ठाक बारिश हो रही है। इसके चलते राहत की बात ये है कि किसी भी निचले इलाके में अभी तक जलभराव की कोई समस्या नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें... पुलिस की मिलीभगत: विकास का तगड़ा कनेक्शन, सरेआम हत्या में नहीं दी गवाही

4 दिन तक सावधान

आपको बता दें, कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि मुंबई और आसपास के इलाकों के लिए अगले 4 दिन तक सावधान रहना है। जिसके बाद से ही प्रशासन ने सारी तैयारियां कर ली हैं।

साथ ही मुंबई के सायन इलाके के गांधी मार्केट बारिश के मौसम में बहुत चर्चों का सैलाब लगा रहता है क्योंकि यहां हर साल जल-भराव की स्थिति बन जाती है। लेकिन इस बार इस स्थिति से निपटने के लिए बीएमसी ने काफी दुरूस्त तैयारियां की हैं।

ये भी पढ़ें...थर्राई कारगिल: चार दिन में दूसरी बार आया भूकंप, झटकों से लद्दाख में हड़कंप

दोगुना सावधानी के साथ रहने की जरूरत

इसके लिए बीएमसी ने यहां पंपिंग मशीन लगाई गई है, जिससे पानी को निकालने का काम किया जा रहा है। राज्य में अब लोगों को दोगुना सावधानी के साथ रहने की जरूरत है। क्योंकि कोरोना के आकड़ों ने 2 लाख का आंकड़ा पार कर दिया है।

सिर्फ मुंबई में संक्रमित मरीजों की संख्या 80,000 हो गई है। ऐसे में इस बार लोगों को जहां एक तरफ अपने आप को करोना से बचाना है वहीं दूसरी तरफ मानसून के दिनों में भी सावधानी रखना बेहद जरूरी हो गया है।

ये भी पढ़ें...अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने दी बधाई, ट्रंप ने दिया ऐसा रिप्लाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News