बारिश से मची तबाही: कई लोगों की गई जान, हर तरफ चीख पुकार

मानसून ने अब अपनी रफ्तार पकड़ ली है। कई राज्यों में इतनी ज्यादा बारिश हो गई, जिससे लोगों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसके साथ ही भारी बारिश के अलावा आसमानी बिजली ने इस बार शुरूआती दौर से ही अपना प्रचंड रूप दिखाया है।

Update: 2020-07-01 09:11 GMT

नई दिल्ली। देशभर में मानसून ने अब अपनी रफ्तार पकड़ ली है। कई राज्यों में इतनी ज्यादा बारिश हो गई, जिससे लोगों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसके साथ ही भारी बारिश के अलावा आसमानी बिजली ने इस बार शुरूआती दौर से ही अपना प्रचंड रूप दिखाया है। इन हालातों में बाढ़ का कहर झेल रहे असम में बीते मंगलवार को 3 और लोगों की मौत हो गई। वहीं बिहार में 11 लोगों की और गुजरात में आसमानी बिजली के गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी सेना पर खतरनाक हमला, आतंकियों ने चलाई ताबड़तोड़ गोलियां

कई राज्यों में कहर

मानसून के आते ही कई राज्यों में कहर बरस रहा है। ऐसे में असम में बाढ़ की वजह से तीन और लोगों की मौत होने के बाद बाढ़ में मरने वाले लोगों की संख्या में इजाफा होकर 25 हो गई है।

इस बारे में असम में एक ऑफिशियल बुलेटिन के मुताबिक, बाढ़ से प्रभावित कुल 25 जिलों में से दो जिले- उदलगुरी और कामरूप (शहर) में बाढ़ का पानी कम हुआ।

ये भी पढ़ें...धमाके से कांपे लोग: लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में हुआ भयानक ब्लास्ट, कई लोगों की मौत

आगे बुलेटिन में, बाढ़ ने 15 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित किया है और 25 लोगों की जान ले ली, जिनमें से तीन लोगों की मंगलवार को मौत हो गई, जिनमें दो बारपेटा जिले में और एक मौत डिब्रूगढ़ में हुई है।

इन हालातों में असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि धेमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, चिरांग, नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सालमारा, गोलपारा, कामरूप, मोरीगांव, होजई, नौगांव, गोलाघाट, जोरघाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़, तिनसुकिया और पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें...दहल उठा पंजाब: बम धमाके से कांप उठे लोग, ब्लास्ट की उलझी गुत्थी

बच्चों सहित 7 लोगों की मौत

इसके साथ ही गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई। इस क्षेत्र में भारी बारिश दर्ज की गई है।

हालात की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि जामनगर जिले के लालपुर में रक्का गांव के खेत में आकाशीय बिजली गिरने से 35 वर्षीय एक महिला और उसके 12 वर्षीय बेटे की मौत हो गई, जबकि देवभूमि द्वारका जिले के विरामदाद गांव में इसी तरह की एक अन्य घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई।

आगे उन्होंने कहा कि इसी तरह की घटनाओं में बोटाद जिले के दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। फिलहाल बाढ़ का कहर अभी जारी है।

ये भी पढ़ें...सबसे अमीर अभिनेत्री: पास है करोड़ों की संपत्ति, कई महलों की हैं मालकिन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News