60 साल पुराना हनुमान मंदिर तोड़े जाने पर बवाल, आप और भाजपा आमने-सामने

आदमी पार्टी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा शासित एमसीडी पर आरोप लगाया कि उन्होंने कोर्ट में हलफनामा दिया था कि ये मंदिर अतिक्रमित जमीन पर है, इसे तोड़ा जाए।

Update: 2021-01-05 11:16 GMT
भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा है कि चांदनी चौक पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट दिल्ली सरकार का है, ऐसे में वह शुरू से चाहती थी कि यह मंदिर यहां से हट जाए।

नई दिल्ली: दिल्ली के चांदनी चौक में लगभग 60 साल पुराने हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया है। जिसके बाद से विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इसे लेकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी आमने सामने आ खड़े हुए हैं।

दोनों ही एक एक-दूसरे पर मंदिर तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं। मंदिर तोड़े जाने से विश्व हिंदू परिषद के सदस्य बेहद गुस्से में हैं।

उन्होंने चांदनी चौक पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया। अभी ये विवाद थमा भी नहीं था कि इस मामले में अब कांग्रेस भी कूद पड़ी है।

भारत में हाई अलर्ट: देश पर नए संकट का खौफ, लाखों मुर्गियों की मौत से बढ़ा खतरा

बीजेपी का चुनाव चिन्ह (फोटो-सोशल मीडिया)

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

आदमी पार्टी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा शासित एमसीडी पर आरोप लगाया कि उन्होंने कोर्ट में हलफनामा दिया था कि ये मंदिर अतिक्रमित जमीन पर है, इसे तोड़ा जाए।

इतना ही नहीं, आरोप ये भी है कि एमसीडी ने रविवार को सुबह के वक्त जब बारिश हो रही थी तब ये मंदिर तोड़ा ताकि कोई रोकने न आ सके। आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा ने ये मंदिर तुड़वाया और अब जनाक्रोश से बचने के लिए झूठ बोल रही है।

वहीं भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा है कि चांदनी चौक पुनर्निर्माण प्रोजेक्ट दिल्ली सरकार का है, ऐसे में वह शुरू से चाहती थी कि यह मंदिर यहां से हट जाए।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तो ये भी मांग की है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चांदनी चौक की सौंदर्यीकरण योजना के डिजाइन में बदलाव कर हनुमान मंदिर को पुन: स्थापित करने की व्यवस्था करें। भाजपा उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी इस मामले में हस्तक्षेप की मांग करेगी।

वहीं आज चांदनी चौक प्रदर्शन करने पहुंचे विश्व हिंदु परिषद के सदस्यों का कहना है कि चाहे मंदिर किसी ने भी तोड़ा हो, हमें मंदिर दोबारा चाहिए। जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी हम यहां प्रदर्शन करते रहेंगे।

सीरम और बायोटेक के बीच विवाद खत्म, जारी किया बयान, कहा- साथ करेंगे काम

60 साल पुराना हनुमान मंदिर तोड़े जाने पर बवाल, आप और भाजपा आमने-सामने(फोटो: सोशल मीडिया)

कांग्रेस भी कूदी मैदान में

उधर हनुमान मंदिर को तोड़े जाने विवाद बढ़ता देख कांग्रेस ने भी इसमें कूद पड़ी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी का कहना है कि दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं लेकिन सच ये है कि दिल्ली सरकार की सहमति से ही उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया है।

चीन की बड़ी घुसपैठ: अब भी कई कंपनियां भारत में, ये आंकड़े हैरान कर देंगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News