Indore: बीजेपी नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का करीबी था मृतक

Murder in Indore: इंदौर में बीजेपी नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मोनू राज्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय का खास बताया जा रहा है। आपसी विवाद का मामला।

Newstrack :  Network
Update:2024-06-23 11:55 IST

Murder in Indore: इंदौर में बीजेपी नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोनू कल्याणे राज्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बेहद खास बताया जा रहा है। मोनू की हत्या के बाद मंत्री विजयवर्गीय के बेटे और पूर्व विधायक आकाश अपने कार्यकर्ताओं के साथ मृतक बीजेपी नेता मोनू के घर पहुंचे। बता दें, मोनू कल्याणे बीजेपी युवा मोर्चा में नगर उपाध्यक्ष के पद पर कार्यरत था। मोनू कल्याणे ने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे व पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय और विधायक गोलू शुक्ला के चुनाव में अहम भूमिका थी।

रात करीब 3 बजे मारी गोली

पूरा मामला इंदौर के एमजी रोड इलाके के चिमनबाग चौराहे की है, जहां शनिवार रात करीब तीन बजे बीजेपी युवा नेता मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना के बाद पुलिस और बीजेपी के कई नेता मौके पर पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है। पुलिस ने देर रात कई जगहों पर दबिश देकर हत्यारों की तलाश की है। साथ ही छानबीन लगातार जारी है। मामला आपसी विवाद का बताया जा रहा है।

कई राउंड की फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपियों ने एक से अधिक फायरिंग की। घटना के बाद घायल बीजेपी नेता को अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार, आरोपियों की लंबे समय से युवा नेता मोनू कल्याणे से रंजिश चली आ रही है। मृतक मोनू उषा फाटक का निवासी था। जानकारी के अनुसार, मोनू हर साल इलाके में भगवा यात्रा निकालता था। शनिवार रात वह इसी भगवा यात्रा की तैयारियों में लगा था। उसी दौरान बाइक सवार दो युवक पहुंचे। उन लोगों ने पहले मोनू से बात की। पूछा कि रैली का समय क्या है। कितने लड़के लेकर आने हैं। इस बीच बाइक पर पीछे बैठे युवक ने पिस्टल निकाली और मोनू पर दो फायर कर दिया। गोली लगने के बाद मोनू मौके पर ही गिर गए। मोनू के दोस्त उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपियों ने दोस्त पर भी फायर किया था, लेकिन वे बच गए।

Tags:    

Similar News