चाकूओं से कांपी दुनिया: फ्रांस के बाद यहां खून से सने लोग, दहल उठा हर देश

कनाडा की क्यूबेक सिटी में एक चाकू से हमलावर ने कई लोगों पर हमला किया है। इस हमले की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। बाकी पांच लोग बहुत तरह से घायल हैं। बताया जा रहा कि हमलावर मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक में था।

Update: 2020-11-01 07:38 GMT
कनाडा की क्यूबेक सिटी में एक चाकू से हमलावर ने कई लोगों पर हमला किया है। इस हमले की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। बाकी पांच लोग बहुत तरह से घायल हैं। बताया जा रहा कि हमलावर मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक में था।

ओटावा। फ्रांस के बाद एक बार फिर वैसा ही हमला कनाडा में हुआ है। कनाडा की क्यूबेक सिटी में एक चाकू से हमलावर ने कई लोगों पर हमला किया है। इस हमले की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। बाकी पांच लोग बहुत तरह से घायल हैं। बताया जा रहा कि हमलावर मध्यकालीन योद्धाओं की पोशाक में था। वहीं इस हमले के बाद से पुलिस ने लोगों से घर में रहने की अपील की। खबर मिली है कि संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें...मंदबुद्धि से हैवानियत: गैंगरेप के बाद डीएम से लगाई गुहार, मर गई तो दर्ज हुई FIR

हमलावर ने पहनी मध्यकालीन पोशाक

क्यूबेक सिटी में चाकू से हमले की घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया है कि व्यक्ति की उम्र 20 साल के आस-पास है। उसे स्थानीय समयानुसार देर रात एक बजे गिरफ्तार किया गया है। यह हमला उस समय हुआ है, जब देश में हैलोवीन का पर्व मनाया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस कारण ही हमलावर ने मध्यकालीन पोशाक पहनी थी।

ये भी पढ़ें...राहत लाया पेट्रोल-डीजल: तुरंत चेक करें ये नए रेट्स, आपके लिए बड़ी खुशखबरी

 

ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार, यह हमला ऐतिहासिक ओल्ड क्यूबेक नेबरहुड में पार्लियामेंट हिल के आसपास हुआ। ये घटना की पहली रिपोर्ट स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे से कुछ समय पहले आई। वहीं आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अस्पताल ले जाया गया है।

फोटो-सोशल मीडिया

पांचों घायल अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें... मॉमी टैंट्रम के लक्षण: इसलिए बात-बात पर मां को आता है गुस्सा, ऐसे करें हैंडल

स्थानीय पुलिस ने बताया है कि पांचों घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। क्यूबेक सिटी के प्रवक्ता ने एटिने डॉयन ने कनाडाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया कि संदिग्ध हमलावर की उम्र 20 वर्ष के आस-पास है। दो लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें...देश को भयानक सदमा: दिग्गज मंत्री का अचानक निधन, शोक में डूबी सभी पार्टी

लेकिन अभी तक हमले के पीछे का असली उद्देश्य पता नहीं चल पाया है। वहीं हाल ही में फ्रांस में कई जगहों पर चाकूबाजी की घटनाएं सामने आई हैं। जिसको लेकर दुनियाभर में तेजी से विरोध उठ रहे हैं। ऐसे में अब कनाडा में हुई वारदात के बाद मामला और गरम हो गया है।

ये भी पढ़ें...शाह संभालेंगे पश्चिम बंगाल का मोर्चा, विधानसभा चुनाव से पहले BJP को मिला बड़ा मुद्दा

Tags:    

Similar News