अभी-अभी हुआ सीजफायर का उल्लंघन, सेना दे रही जवाब

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ के शाहपुर और करनी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है, पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई, जिसका भारतीय सेना ने करारा जबाव दिया है। हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब

Update: 2023-07-07 13:25 GMT

कश्मीर: केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा आर्टिकल 370 को हटाये 2 महिने से ज्यादा का समय हो गया है। दुश्मन देश पाकिस्तान की कश्मीर चाहत अभी भी बरकरार है, इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि एक बार फिर पाकिस्तान ने से सीजफायर का उल्लंघन किया है, पाकिस्तान की तरफ से पुंछ में फायरिंग को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें. 10 करोड़ की होगी मौत! भारत-पाकिस्तान में अगर हुआ ऐसा, बहुत घातक होंगे अंजाम

बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के पुंछ के शाहपुर और करनी सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है, पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई, जिसका भारतीय सेना ने करारा जबाव दिया है। हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

साथ ही बताते चलें कि हाल ही के दिनों में पाकिस्तान की ओर से कई बार सीजफायर उल्लंघन किया है। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में LoC पर सीजफायर तोड़ा था।

यह भी पढ़ें.भूकंप ने हिलाई इमरान की कुर्सी, कभी भी गिर सकती है सरकार

इसके साथ ही साथ पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार और छोटे हथियारों से हमले किए गए, फायरिंग और मोर्टार शेलिंग में तीन लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

शनिवार को भी पाकिस्तान की तरफ से पुंछ जिले के शाहपुर और करनी सेक्टर में मोर्टार शेल दागे गए थे, भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें. रूपया का ये राज! सच में, सोच में पड़ जायेंगे आप

यह भी पढ़ें: मैने गांधी वध क्यों किया! आखिर क्या थी इसकी सच्चाई

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 के हटाये जाने के लगभग दो महीने हो चुके हैं लेकिन अभी भी स्थिति सामान्य नहीं हो रही है । पाकिस्तान इस बदलाव को स्वीकार न करने पर तुला हुआ है और अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पार से लगातार अशांति फैलाने की कोशिशें जारी हैं।

Tags:    

Similar News