राहुल गांधी ने कहा- भारत नहीं रहा लोकतांत्रिक देश, बयान पर मचा घमासान

स्वीडन इंस्टीट्यूशन लोकतंत्र रिपोर्ट में कहा गया था, “भारत अब बांग्लादेश की तुलना में पाकिस्तान जितना ही निरंकुश है।”

Update: 2021-03-11 13:49 GMT
राहुल गांधी ने कहा- भारत नहीं रहा लोकतांत्रिक देश, बयान पर मचा घमासान

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक बड़ा बयान सामने आया है। बता दें कि अपने बयानों और अतरंगी हरकतों की वजह से सुर्खियों में छाने वाले राहुल गांधी ने कहा है कि भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा।

राहुल गांधी का विवादित बयान

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो के साथ पोस्ट शेयर किया है। राहुल गांधी ने जो फोटो शेयर की है, वो एक स्वीडन इंस्टीट्यूशन लोकतंत्र रिपोर्ट की फोटो है। इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा है, “भारत अब एक लोकतांत्रिक देश नहीं है।”



'फ्रीडम हाउस' की रिपोर्ट पर भारत की प्रतिक्रिया

दरअसल, अमेरिका की वॉचडॉग 'फ्रीडम हाउस' ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें भारत के लोकतांत्रिक पर जिक्र किया गया था, जिस पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की थी। इस रिपोर्ट पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा था, “अमेरिकी संस्था का राजनीतिक फैसला अनुचित है। लेकिन कोविड-19 महामारी के समय भारत जिस ढंग से इससे निपटा है, उसकी तारीफ पूरे विश्व में हो रही है। भारत की संक्रमण दर व मृत्यु दर बहुत कम है।”

ये भी पढ़ें... टीएमसी नेता का विवादित बयान-यह घटना कहीं और होती तो हो जाता एक और ‘गोधरा’ कांड

स्वीडन इंस्टीट्यूशन लोकतंत्र रिपोर्ट

बताते चलें कि स्वीडन इंस्टीट्यूशन लोकतंत्र रिपोर्ट में कहा गया था, “भारत अब बांग्लादेश की तुलना में पाकिस्तान जितना ही निरंकुश है।” इतना ही नहीं रिपोर्ट में यह जिक्र किया गया है, “आजादी के बाद की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत केवल आंशिक रूप से आजाद है। वी-डेम इंस्टीट्यूट लोकतंत्र रिपोर्ट ने भारत को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र लोकतंत्र से नीचे गिरा दिया है।”

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News