गर्भवती महिला ने खतरे में डाली लोगों की जिंदगी, इस अस्पताल के 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित

राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित अंबेडकर हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स समेत 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि...

Update: 2020-04-27 04:36 GMT

नई दिल्ली: देशभर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। तेजी से फ़ैल रहे संक्रमण के मामलों को देखा जाय तो लोगों की लापरवाही नजर आती है। दरअसल राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित अंबेडकर हॉस्पिटल के डॉक्टर और नर्स समेत 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि अस्पताल में कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित एक गर्भवती महिला आई थी। महिला ने अपनी बीमारी के बारे में किसी को जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई। लेकिन उस संक्रमित गर्भवती महिला से ही 32 स्वास्थ्यकर्मियों में वायरस फैल गया।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन मिलना मुश्किल: लोगों की उम्मीदों पर फिरा पानी, मंत्री ने ऐसा क्यों कहा

बीते दिनों 65 स्वास्थ्यकर्मी हुए थे संक्रमित

वहीं इससे पहले दिल्ली के ही बाबू जगजीवन राम अस्पताल में मेडिकल स्टाफ के 65 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। अब गर्भवती महिला से सम्बंधित रविवार को अस्पताल से 21 नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा 65 हो गया। बाबू जगजीवन राम अस्पताल के स्टाफ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 2600 से ज्यादा हो गई है। यहां स्वास्थ्यकर्मियों में भी संक्रमण तेजी से फैला है।

ये भी पढ़ें: इन अधिकारियों ने दी थी सरकार को ऐसी सलाह, अब हो सकती है कड़ी कार्रवाई

दिल्ली के इन हॉस्पिटल्स के स्टाफ कोरोना संक्रमित

दिल्ली के एम्स में दो नर्स और एक डॉक्टर, सफदरजंग अस्पताल में 7 डॉक्टर और 2 नर्स, बाबू जगजीवन राम अस्पताल में 65 स्वास्थ्यकर्मी, राजीव गांधी कैंसर अस्पताल के 3 डॉक्टर समेत 21 स्टाफ, लेडी हार्डिंग अस्पताल के 2 डॉक्टर और 6 नर्स, कलावती शरण अस्पताल में 2 डॉक्टर, मोहल्ला क्लीनिक बाबरपुर और मौजपुर एक-एक डॉक्टर कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं।

ये भी पढ़ें: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आंतकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जानिए कहां किस रुप में हुआ पांडवों का पुनर्जन्म, किस पुराण में है इसका वर्णन

चारधाम यात्रा: लॉकडाउन के बीच खुले गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट, प्रधानमंत्री मोदी के नाम से हुई पहली पूजा

Tags:    

Similar News