अब होगी Facebook से कमाई, बस एक मिनट का वीडियो, कमाने का शानदार मौका

फेसबुक (Facebook) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है, “फेसबुक पर वीडियो बनाने वालें यूजर्स को कंपनी विज्ञापनों के जरिए कमाई करने की सुविधा देगी।"

Update: 2021-03-12 07:41 GMT
अब होगी Facebook से कमाई, बस एक मिनट का वीडियो, कमाने का शानदार मौका

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि अब यूजर्स फेसबुक के माध्यम से भी मोटी कमाई कर सकते है। जी हां आपने सही पढ़ा। कंपनी ने यह जानकारी साझा की है कि फेसबुक (Facebook) के माध्यम से वीडियो बनाने वाले यूजर्स के लिए कंपनी कमाई करने का एक नया रास्ता बनाने की योजनाओं का विस्तार कर रही है।

Facebook से होगी कमाई

फेसबुक (Facebook) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है, “फेसबुक पर वीडियो बनाने वालें यूजर्स को कंपनी विज्ञापनों के जरिए कमाई करने की सुविधा देगी। यह वीडियो एक मिनट होगी। फेसबुक (Facebook) यूजर्स अब एक मिनट तक के वीडियो बनाकर पैसा कमा पाएंगे। इस वीडियो में जिसमें न्यूनतम रूप से 30 सेकंड का विज्ञापन चलेगा।”

ये भी पढ़ें... फटाफट खरीदें सोना-चांदी: तेजी से एक बार फिर गिरे दाम, इस बार है अच्छा मौका

विज्ञापन की समय-सीमा

वहीं यदि वीडियो एक मिनट से ज्यादा समय की होगी तो उस वीडियो पर 45 सेकंड का विज्ञापन आएगा। इस बारे में कंपनी ने बताया है, “तीन मिनट या उससे अधिक समय वाले वीडियो के लिए, 45 सेकंड का विज्ञापन दिखाया जाएगा।” जानकारी के मुताबिक, वीडियो में जो भी विज्ञापन दिखाया जाएगा वो एक मिनट के बाद दिखाया जाएगा। वीडियो पर एक मिनट से पहले कोई भी विज्ञापन पहले नहीं दिखाया जाएगा।

ऐसे कमा सकते है पैसा

अब आप सोच रहे होगें की फेसबुक (Facebook) पर वीडियो के माध्यम से कैसे कमाई कर सकते है और कैसे अपने वीडियो पर विज्ञापन मिलेगा, तो बता दें कि फेसबुक (Facebook) पर विज्ञापन प्राप्त करने के लिए आपके वीडियो पर लगभग 6 लाख मिनट का व्यूज होना अनिवार्य होगा। इसके अलावा यूजर्स कम से कम 5 या उससे ज्यादा एक्टिव वीडियो फेसबुक (Facebook) पर अपलोड होना अनिवार्य होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News