मंदिर में नकली नोट!  पुजारी ने छापे 1.26 करोड़ की फर्जी करेंसी, फिर हुआ ये कांड

क्राइम ब्रांच ने जिस वक्त चौडवाडया को पकड़ा उस वक्त वो अपनी कार में नकली नोटों को लेकर सड़क पर घूम रहा था। पुलिस ने इसके पास से 2000 रुपए के कुल 203 नकली नोट पकड़े । इसके पास से 35,000 रुपए का एक सेलफोन भी मिला।

Update: 2019-11-25 12:30 GMT

गुजरात: मंदिर में नकली नोट छापने के जुर्म में अलग-अलग जगहों से 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इनके पास से 1 करोड़ रूपए से ज्यादा के नकली नोट मिले हैं। सूरत में अपराध शाखा ने बीते शनिवार की देर रात एक ऑपरेशन की शुरुआत की थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने सबसे पहले यहां के रहने वाले 19 साल के एक शख्स प्रतीक डी चौडवाडिया को गिरफ्तार किया।

ये भी देखें : बगावत का दौर शुरू! क्या एमपी भी जाएगा ​कांग्रेस के हाथ से

2000 रुपए के कुल 203 नकली नोट पकड़े

बताया गया कि क्राइम ब्रांच ने जिस वक्त चौडवाडया को पकड़ा उस वक्त वो अपनी कार में नकली नोटों को लेकर सड़क पर घूम रहा था। पुलिस ने इसके पास से 2000 रुपए के कुल 203 नकली नोट पकड़े । इसके पास से 35,000 रुपए का एक सेलफोन भी मिला। पुलिस ने उसकी कार को भी सीज कर लिया जिसकी कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है।

शख्स ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि यह रैकेट खेड़ा जिले के अम्बाव गांव में स्थित स्वामीनारायण मंदिर परिसर में बने एक कमरे से चलाया जा रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने बीते रविवार दिनांक-24-11-2019 को सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया। दलबल के साथ जब पुलिस मंदिर के कमरे में पहुंची तो वो भी दंग रह गई।

ये भी देखें : कमाल की डिवाइस, एक-दूसरे को वीडियो कॉल पर कर सकेंगे टच

स्वामीनारायण मंदिर का पुजारी राधारमन स्वामी

पुलिस ने यहां से भारी संख्या में नकली नोट के अलावा अवैध नोट छापने की मशीन बरामद किये। पुलिस ने 5 आरोपियों के पास से 2,000 रुपए के 5,013 नकली नोट बरामद किये। पुलिस ने इस मामले में जिन 5 लोगों को पकड़ा है उनमें से एक शख्स स्वामीनारायण मंदिर का पुजारी राधारमन स्वामी बताया जा रहा है। राधारमन मंदिर के उसी कमरे में रहता था जिस कमरे में नकली नोट छापने की मशीन को छिपाया गया था। पुलिस ने 2,000 रुपए के 2,500 जाली नोट इस कमरे से बरामद किये।

राधारमन और प्रतीक के अलावा जिन लोगों को इस मामले में पकड़ा गया है उनमें प्रवीण जे चोपड़ा उसका बेटा कालू प्रवीण चोपड़ा शामिल है। पुलिस को प्रवीण के एक और बेटे की इस मामले में तलाश है। पुलिस को शक है कि उसके पास भी कई सारे नकली नोट हो सकते हैं।

ये भी देखें : रानू मंडल-2.0 : यहां मिली दूसरी रानू सिंगिंग में है उस्ताद, छा गयी सोशल मीडिया पर

इस मामले में पुलिस ने एक और शख्स मोहन माधव को अंकलेश्वर स्थित उसके घर से पकड़ा है। मोहन माधव के पास से 12 लाख रुपए के नकली नोट मिले हैं। इन सभी आरोपियों को पकड़ने और नकली नोटों की गिनती के बाद क्राइम ब्रांच ने बताया कि इनके पास से 1 करोड़ रुपए से ज्यादा के नकली नोट मिले हैं।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में एक और आरोपी की तलाश जारी है साथ ही साथ इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि उन्होंने नकली नोट के इस कारोबार के जरिए अब तक कितना कमाया है।

ये भी देखें : रानू मंडल-2.0 : यहां मिली दूसरी रानू सिंगिंग में है उस्ताद, छा गयी सोशल मीडिया पर

आरोपी प्रवीण चोपड़ा के खिलाफ 10 केस दर्ज

यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी प्रवीण चोपड़ा के खिलाफ 10 केस दर्ज हैं इनमें एक नकली नोट का मामला भी है। इस मामले में सभी आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 489, 120 (b) और धारा 34 के तहत केस दर्ज किया गया है और पुलिस अब इस मामले में आगे की तफ्तीश में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News