बंद होगी मेट्रो! किसानों का चक्का जाम, दिल्ली पुलिस ने किया ये खास इंतेजाम

नई दिल्ली के डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को एक लेटर लिखा जिसमें मेट्रो कॉरपोरेशन को तैयार रहने के लिए कहा है। इस पत्र में डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों से जरूरत पड़ने पर 12 मेट्रो स्टेशन बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है।

Update: 2021-02-06 03:13 GMT
किसानों का चक्का जाम: अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, बंद हो सकती है मेट्रो!

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज यानी 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है। किसानों के इस फैसले के बाद से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस इस बार अलर्ट मोड में है।

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री के इस बयान को राज्यसभा की कार्यवाही से हटाया गया, जानें क्या कहा था ऐसा

12 मेट्रो स्टेशन हो सकते हैं बंद

ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तरफ से तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। वहीं जानकारी मिली है कि शुक्रवार के दिन नई दिल्ली के डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को एक लेटर लिखा जिसमें मेट्रो कॉरपोरेशन को तैयार रहने के लिए कहा है। इस पत्र में डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों से जरूरत पड़ने पर 12 मेट्रो स्टेशन बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है। डीसीपी ने शॉर्ट नोटिस पर जिन 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है, उनमें राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन भी शामिल हैं।

इन मेट्रो स्टेशन को तैयार रहने को कहा गया

पटेल चौक, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, आरके आश्रम, सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन को शॉर्ट नोटिस पर बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। चक्का जाम के दौरान हिंसा भड़कने की आशंका के चलते दिल्ली पुलिस डीसीपी ने ये फैसला किया है। किसानों के चक्का जाम को लेकर दिल्ली पुलिस पुख्ता इंतजाम करने में जुटी है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए अच्छी खबर, डेढ़ साल बाद 4G इंटरनेट बहाल

दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था

शनिवार-रविवार साप्ताहिक अवकाश होने से दिल्ली से बाहर जाने वालों कि अच्छी-खासी तादाद होती है। वहीं 26 जनवरी की हिंसा से काफी लोग आंदोलन को लेकर गुस्सा भी हैं। ऐसे में पुलिस बेहद सतर्कता बरत रही है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की सभी बॉर्डर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की है।

Tags:    

Similar News