कटेगा बैंक से पैसा: खाताधारकों को लगा तगड़ा झटका, अब देना पड़ेगा सभी को चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank) और एक्सिस बैंक(Axis Bank) ने अपने बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। इन प्राइवेट बैंकों ने बताया कि अब से नॉन-बिजनेस आवर्स में और छुट्टियों के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन से राशि जमा करने पर फीस देनी पड़ सकती है।

Update: 2020-11-03 06:43 GMT
सबसे खास बात इस योजना की ये है कि केवल जीते जी ही नहीं, बल्कि मरने के बाद भी परिवार को आर्थिक रूप से सहायता मिलती रहती है।

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank) और एक्सिस बैंक(Axis Bank) ने अपने बैंक ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। इन प्राइवेट बैंकों ने बताया कि अब से नॉन-बिजनेस आवर्स में और छुट्टियों के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन से राशि जमा करने पर फीस देनी पड़ सकती है। सामने आई की रिपोर्ट के अनुसार, अब यदि बैंक ग्राहक छुट्टी वाले दिन या फिर बैंक के समय के अलावा कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट यानी जमा करने के लिए मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए चार्ज लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें... आतंकी हमलों से तबाही: ताबड़तोड़ धमाकों से कांपे देश, मुस्लिम आतंक की उठी आवाज

ये भी पढ़ें....गिलगित-बाल्टिस्तान को लेकर भारत ने उठाया बड़ा कदम, पाकिस्तान में हलचल तेज

सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए चार्ज

ऐसे में बैंक के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, आईसीआईसीआई बैंक(ICICI Bank) छुट्टियों के दिन और वर्किग डेज में शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए चार्ज लिया जाएगा।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, इन बैंकों ने बताया कि सीनियर सिटीजन्स, बेसिक सेविंग्स बैंक अकाउंट, जनधन अकाउंट्स, अक्षम और दृष्टिबाधित खातों और स्टूडेंट्स(छात्रों) के खातों पर इस तरह का कोई चार्ज यानी शुल्क नहीं लिया जाएगा।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...भारत में इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड: ये है बड़ी वजह, हो जाएं तैयार

ये भी पढ़ें...नौगावां सादात में ईवीएम मशीन खराब, बूथ संख्या 217 पर ईवीएम मशीन खराब

ट्रांजेक्शन का चार्ज या फीस

साथ ही इन रिपोर्टों के अनुसार, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी 1 नवंबर से अपने ग्राहकों को निर्धारित सीमा से अधिक लेनदेन के लिए शुल्क देना शुरू कर दिया है। आगे बैंक ने बताया कि करंट अकाउंट/ओवरड्राफ्ट/सीसी से बेस ब्रांच, लोकल नॉन बेस ब्रांच और आउटस्टेशन ब्रांच के जरिए अब एक माह में 3 बार कैश निकालना निशुल्क होगा। वहीं, चौथी बार से 150 रुपए प्रति ट्रांजेक्शन का चार्ज या फीस लगेगी।

इसके अलावा करंट अकाउंट/ओवरड्राफ्ट/कैश क्रेडिट/अन्य अकाउंट्स के लिए बेस व लोकल नॉन बेस ब्रांच में 1 नवंबर से कैश हैंडलिंग चार्ज, प्रतिदिन प्रति खाते 1 लाख रुपये से ज्यादा कैश, राशि जमा करने पर प्रति 1000 रुपए पर 1 रुपए रहेगा।

ये भी पढ़ें...बुरे फंसी श्वेता तिवारी: पति अभिनव ने भेजा मानहानि का नोटिस, ये है मामला

ये भी पढ़ें...आतंकवादी हमले से दहला उठा ये देश, अभी छिपे हुए आतंकी, घरों से निकलने पर रोक

Tags:    

Similar News