भारतीय सेना का खुलासा: चीन ने इसलिए की गोलाबारी, ये है पूरी साजिश

इस पूरी घटना पर भारतीय सेना की ओर से पर प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया है। सेना ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि एक तरफ भारत एलएसी पर तनाव कम करने के लिए प्रतिबद्ध है, वहीं दूसरी ओर चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है।

Update: 2020-09-08 07:31 GMT
भारतीय सेना ने LAC पर हुई गोलीबारी पर जारी किया बयान

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर तनावपूर्ण स्थिति के बीच चीनी सेना के एक बार फिर से घुसपैठ की नाकाम कोशिश की। बीती रात चीन ने फिर से घुसपैठ की साजिश रची। हालांकि भारतीय सेना ने अपनी मुस्तैदी से इसे नाकाम कर दिया। साथ ही कल रात 1975 के बाद सीमा पर पहली बार दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई है।

चीन ने भारतीय सैनिकों पर की फायरिंग

चीन ने बीती रात भारतीय सैनिकों पर फायरिंग कर दी। सेना ने भी चीनी जवानों को मुंह तोड़ जवाब दिया। सबसे बड़ी बात यह है कि 1975 के बाद सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच पहली बार ऐसी फायरिंग हुई है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: रिया की ड्रग मंडली: इतने सालों से बॉलीवुड में एक्टिव, जांच में कई नाम आये सामने

भारतीय सेना ने जारी किया बयान

वहीं अब इस पूरी घटना पर भारतीय सेना की ओर से पर प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया है। सेना ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि एक तरफ भारत एलएसी पर तनाव कम करने के लिए प्रतिबद्ध है, वहीं दूसरी ओर चीन आगे बढ़ने के लिए उत्तेजक गतिविधियां कर रहा है।

यह भी पढ़ें: कूड़े के ढेर में मिली रहस्यमयी वस्तु, छूते ही हो गया तेज धमाका, यहां कई लोग घायल

भारतीय सेना ने LAC पर हुई गोलीबारी पर जारी किया बयान (फोटो- सोशल मीडिया)

हमने किसी भी आक्रामकता का नहीं किया इस्तेमाल

भारतीय सेना ने बीजिंग की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर कहा कि किसी भी स्तर पर भारतीय सेना द्वारा LAC पार नहीं किया गया और फायरिंग सहित किसी भी आक्रामकता का इस्तेमाल नहीं किया गया है। वहीं चीनी सेना (पीएलए) सैन्य और राजनयिक पर चल रही वार्ता के बीच समझौते का उल्लंघन कर रहा है और आक्रमक युद्धाभ्यास कर रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बनी आतंकियों का अड्डा! रची जा रही बड़ी साजिश, निशाने पर कई जान

फायरिंग करने को लेकर चीन ने बोला झूठ

वहीं LAC पर पहले गोली किसने चलाई, इस पर चीन ने गलत बयानबाजी भी शुरू कर दी। चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की वेस्टर्न थियेटर कमांड के प्रवक्ता ने कहा कि भारत की ओर से उकसावे वाली कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: LAC पर फायरिंग: आसमान में मंडराएंगे अपाचे हेलिकॉप्टर, भारतीय सेना तैयार

चीनी सेना को जबरन करनी पड़ी कार्रवाई

चीनी मीडिया के हवाले से कहा जा रहा है कि भारतीय सेना ने सोमवार को लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर घुसपैठ की कोशिश की, इसके बाद कुछ वार्निंग शॉट दागे। जवाब में चीनी सेना को जबरन जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। बता दें कि इससे पहले चीनी सेना ने 29-30 अगस्त की रात भी घुसपैठ करने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय सेना ने उन्हें खदेड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: भारतीय बच्‍चों पर खतरा! अब इस जानलेवा सिंड्रोम ने दी दस्तक, जानिए क्या है लक्षण

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News