सेना ने लिया बदला: तीसरा आतंकी भी हुआ ढेर, किया था जवानों पर हमला

क्रीरी इलाके में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया है। हालांकि अभी तीसरे आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है।

Update: 2020-08-18 12:56 GMT
Kreeri Encounter

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के बारामुला के क्रीरी इलाके में चल रही मुठभेड़ के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि क्रीरी इलाके में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया है। हालांकि अभी तीसरे आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है। फिलहाल सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ऑपरेशन को अंजाम देने में जुटी हुई है। बता दें कि इस मुठभेड़ में सेना ने अपने दो जवान खो दिए।

यह भी पढ़ें: मेरठ की सरधना सीट से MLA ठाकुर संगीत सोमः इमेज दबंग, पर जनता के लिए मसीहा

लश्कर का टॉप कमांडर हुआ ढेर

बता दें कि मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने लश्कर का टॉप कमांडर को मार गिराया। इसकी पहचान सज्जाद उर्फ हैदर के तौर पर हुई है। लश्कर के टॉप कमांडर समेत जवानों ने तीन आंतकियों को ढेर कर दिया है। इससे पहले सोमवार को हुए आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ और सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हुए थे। सोमवार रात अंधेरा होने की वजह से ऑपरेशन रोक दिया गया था।

इसके बाद मंगलवार की सुबह एक बार फिर से मुठेभड़ शुरू हो गई, जिसमें सुरक्षाबलों ने तीसरे आतंकी को भी मार गिराया है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें: महिलाओं का हँगामा: पानी की टंकी पर चढ़ी गई, पंजाब कमांडो फोर्स ने उतारा नीचे

सोमवार सुबह आतंकियों ने CRPF की टीम पर किया था हमला

सुरक्षाबलों पर लगातार हमले कर रहे आतंकियों ने सोमवार सुबह भी सीआरपीएफ की एक टीम को निशाना बनाया। बारामुला जिले के क्रीरी इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ नाका पार्टी पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले में एक स्पेशल पुलिस अफसर की मौत हो गयी। वहीं सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए थे। हमले के दो घंटे के अंदर ही सुरक्षाबलों ने लश्कर के उत्तरी कश्मीर प्रमुख सज्जाद अहमद मीर उर्फ हैदर समेत तीन आतंकियों को ढेर कर जवानों के शहादत का बदला ले लिया।

यह भी पढ़ें: Gold में बंपर उछाल: सोने की कीमत में आई तेजी, जानिए आज का भाव

BJP नेताओं की हत्या का मास्टरमाइंड भी ढेर

बता दें कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में लश्कर का ऑपरेशन कमांडर सज्जाद हैदर उर्फ जजा शामिल है। बांदीपोरा में बीजेपी के तीन नेताओं की हत्या के पीछे इसी मास्टरमाइंड का हाथ था। सज्जाद हैदर की मौत सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। उस सिर पर करीब साढ़े 12 लाख का इनाम था।

यह भी पढ़ें: बहन के साथ हैवानियत: भाई-जीजा ने मिल कर किया ये काम, कांप उठे लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News