कश्मीर में बंट रही ड्रग्स: नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, हुआ बड़ी साजिश का खुलासा

जम्मू कश्मीर पुलिस को नार्को टेरिरज्म मॉड्यूल का खुलासा करते हुए इससे जुड़े 2 रैकेट से 6 लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं भारी मात्रा में हेरोईन बरामद की।

Update: 2020-12-21 05:25 GMT

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में नारको टेररिज्म मॉड्यूल से जुड़ा बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने घाटी में गरखधन्धा चला रहे इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए नशा तस्करों के दो रैकेट का खुलासा किया और इन रैकेट से जुड़े 6 लोगों को धर दबोचा। वहीं अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर नारको टेररिज्म मॉड्यूल से जुड़े लोगों की तलाश में हैं।

नारको टेररिज्म मॉड्यूल का भंड़ाफोड़

घाटी के युवाओ में नशे की लत लगाकर उन्हें आतंकियों के सम्पर्क में लाने की गतिविधि जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस को इस मामले में उस समय सफलता मिली, जब उन्होंने नार्को टेरिरज्म से जुड़े 2 रैकेट से 6 लोगों को गिरफ्तार किया। इस बारे में श्रीनगर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इनपुट मिलने के बाद टंकीपोरा के फैय्याज अहमद नादफ के घर पर छापामारी की गई। इस दौरान उसके घर से तीन किलो हेरोइन बरामद हुई।

ये भी पढ़ेंः फिर थर्राया जम्मू-कश्मीर: भूकंप के झटकों से घाटी में हड़कंप, इधर-उधर भागे लोग

रैकेट से जुड़े 6 लोग घाटी से गिरफ्तार

पुलिस ने फैय्याज अहमद नादफ को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बड़े खुलासे किये। नादफ ने बताया कि उसका सम्पर्क पंजाब के हैंडलर टोपी सिंह से है। टोपी सिंह के कहने पर नादफ ड्रग्स की इस खेप को उत्तरी कश्मीर के एक युवक को सौंपने वाला था। वहीं इसी खेप से कुछ हेरोइन पंजाब भी भेजी जानी थी। प्लान था कि नादफ के पास जो हेरोईन है, उसे श्रीनगर के युवाओं के बीच वितरित की जाए। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है और नादफ के सम्पर्क में आये लोगों की भी जांच की जायेगी।

ये भी पढ़ेंः ट्रेन की हाथी से टक्कर: पटरी से उतरी पुरी-सूरत एक्सप्रेस, रेल हादसे से हड़कंप

भारी मात्रा में हेरोइन बरामद

इसके अलावा पुलिस ने बारामुला जिले के दाची से हेरोइन के दो पैकेट के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान एक सूमो को रोका। तलाशी में वाहन से हेरोइन के दो पैकेट बरामद हुए। इसके बाद सूमो में मौजूद दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों की पहचान इरफान अहमद मीर और इरशाद अहमद के रूप में हुई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News