अब लॉकडाउन होगा ऐसा: बंद हुआ ये राज्य, इन जगहों पर भी तैयारियां शुरू

देश में कोरोना वायरस के प्रचंड रूप की वजह से सरकारें चिंतित हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच कई राज्यों में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। बिहार में संक्रमण को रोकने के लिए 16 से 31 जुलाई तक का लॉकडाउन लगाया गया है।

Update: 2020-07-22 11:54 GMT

रांची। देश में कोरोना वायरस के प्रचंड रूप की वजह से सरकारें चिंतित हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच कई राज्यों में फिर से संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। बिहार में संक्रमण को रोकने के लिए 16 से 31 जुलाई तक का लॉकडाउन लगाया गया है। इसके साथ ही शिमला और झारखंड में लॉकडाउन को लगाने की मांग उठने लगी है। ऐसे में झारखंड सीएम हेमंत सोरेन की आज शाम को इसी सिलसिले में कैबिनेट की बैठक है। जिसमें लॉकडाउन को लेकर कोई अहम फैसला लिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें... जाधव पर पाकिस्तानी खेल: इमरान की गंदी चाल का पर्दा फाश, अब अपनाया ये हथकंडा

14 दिनों का लॉकडाउन करने की मांग

राज्य में फैलते संक्रमण के बीच लॉकडाउन को लेकर सरकार के पहल करने से पहले ही सियासी उठा-पटक भी शुरू हो गई है। साथ ही मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने 14 दिनों का लॉकडाउन करने की मांग की है।

इन हालातों में लॉकडाउन को लेकर सभी की नजरें आज होने वाली कैबिनेट बैठक के फैसले पर टिकी हैं। लेकिन सीएम के फैसले से पहले ही विपक्ष और सत्तापक्ष के सियासी फैसले आपस में टकरा रहे हैं।

ये भी पढ़ें... धमाके में उड़े लोग: दहल उठा भारत, हर तरफ आग की लपटें

ये है राजनीति

बीजेपी ने साफ और स्पष्ट शब्दों में सीएम से 14 दिनों के सख्त लॉकडाउन की मांग की है। इस बारे में बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार को तुरंत लॉकडाउन की घोषणा करनी चाहिए।

दूसरी तरफ सत्ताधारी गठबंधन के दलों- कांग्रेस और जेएमएम ने लॉकडाउन को लेकर बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप मढ़ा है।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस मामले में सरकार जो भी फैसला लेगी, उसका सभी को इंतजार करना चाहिए। वहीं, झामुमो महासचिव विनोद पांडेय ने भी इससे मिलता-जुलता बयान ही दिया है।

ये भी पढ़ें... बेटी से कांपे आतंकी: ऐसे लिया माता-पिता का बदला, देख हैरान हुई दुनिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News