कर्नाटक में No Entry: इन पांच राज्यों से आने वाली फ्लाइट-ट्रेन और वाहनों पर रोक

कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बड़ा फैसला लिया है। येदियुरप्पा सरकार ने देश के पांच अन्य राज्यों से कर्नाटक के बीच के आवागमन पर रोक लगा दी है।

Update: 2020-05-28 14:46 GMT

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चौथे चरण में राज्यों के बीच ट्रेनों और फ्लाइट्स का संचालन शुरू कर दिया गया। हलांकि एक राज्य से दूसरे राज्य आने-जाने वालों में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की सम्भावना ज्यादा है, ऐसे में देश की एक राज्य सरकार ने अपने प्रदेश में सबसे ज़्याफ़ा संक्रमित पांच राज्यों के बीच आवागमन रोक दिया है।

कर्नाटक में पांच राज्यों से आने वाली ट्रेन-फ्लाइट्स पर रोक

दरअसल, कर्नाटक में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बड़ा फैसला लिया है। येदियुरप्पा सरकार ने देश के पांच अन्य राज्यों से कर्नाटक के बीच के आवागमन पर रोक लगा दी है। इनमें कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य शामिल हैं, जिनमे महाराष्ट्र, जिगरात समेत तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और राजस्थान का नाम शामिल है।

कर्नाटक में कोरोना का कहर

कर्नाटक सरकार के आदेश के बाद अब इन पांच राज्यों से ट्रेनों, फ्लाइट्स और वाहनों के जरिये लोग राज्य में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। बता दें कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2533 हो गया है, यहां एक दिन में कोरोना के 115 नए मामले सामने आए है।

ये भी पढ़ेंः अरबपति हैं इस बैंक के कर्मचारी: नौकरी कर हुए मालामाल, सैलरी जान उड़ जाएंगे होश

महाराष्ट्र में कोरोना

वहीं जिन पांच राज्यों पर कर्नाटक ने रोक लगाई है, वहां कोरोना से बेहद खराब हैं। इनमे महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब पहुँच गयी है, तो वहीं अब तक 1897 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

गुजरात में कोरोना

इसके अलावा गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 376 नए मामले सामने आए हैं और 23 मौतें हुई हैं। राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 15,205 पहुँच चुकी है और मरने वालों का आंकड़ा 938 हो गया है।

ये भी पढ़ेंः शरद पवार ने मांगी मदद: PM मोदी को लिखा खत, कहा- इस सेक्टर को बचा लें

तमिलनाडु में कोरोना

राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 17,728 पहुँच चुकी है और मरने वालों का आंकड़ा 127 हो गया है।

मध्य प्रदेश में कोरोना

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 3052 हैं। यहां इससे 314 लोगों की मौत हो चुकी है और 3927 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। इंदौर में कोरोना के 1583 एक्टिव मरीज हैं, भोपाल में 557, उज्जैन में 285 और जबलपुर में 46 एक्टिव केस हैं।

ये भी पढ़ेंः मजदूरों को घर पहुंचाने में ऐसे मदद कर रहा कोविड-19 वालंटियर्स ग्रुप

राजस्थान में कोरोना

राजस्थान में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 7947 पहुंच गया है। राज्य में संक्रमण से मौतों का कुल आंकड़ा 179 पर पहुंच गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News