फिर लॉकडाउन लगा: 31 जनवरी तक घरों में रहना होगा कैद, सरकार का बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण ऐलान किया है। राज्य सरकार ने 31 जनवरी 2021 तक महाराष्ट्र में लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। ऐसे में सरकार ने लोगों से नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने की भी अपील की है।

Update: 2020-12-30 08:03 GMT
रकार के सर्कुलर में 10 साल के छोटे बच्चों और 60 साल से ऊपर के बुर्जुर्गों को महामारी के दौर में नया साल मनाने के लिए घर से निकलने के लिए मना किया है।

मुंबई: नए साल को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण ऐलान किया है। राज्य सरकार ने 31 जनवरी 2021 तक महाराष्ट्र में लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है। ऐसे में सरकार ने लोगों से नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने की भी अपील की है। राज्य सरकार ने नए साल का स्वागत करने के लिए समुद्रतट, उद्यान, सड़कों पर न जाने को लेकर बल्कि घरों में रहने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें...गोरखपुर से नेपाल बॉर्डर तक भरिये फर्राटा, 1000 करोड़ में अब फोरलेन होगी सड़क

घर से निकलने के लिए मना

सरकार के सर्कुलर में सबसे ज्यादा ध्यान 10 साल के छोटे बच्चों और 60 साल से ऊपर के बुर्जुर्गों को महामारी के दौर में नया साल मनाने के लिए घर से निकलने के लिए मना किया है। ऐसे में मुंबई में नए साल पर मरीन ड्राइव, गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव और जुहू आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं।

महामारी कोरोना के हालातों को देखते राज्य के लोगों से अपील की जाती है कि नए साल का स्वगत लोग घर बैठे करें, हो सके तो घरों से बाहर ना निकले अपने घरों में रहकर नए साल का स्वागत सादगी से करें।

फोटो-सोशल मीडिया

दरअसल 31 दिसंबर के दिन नागरिक समुद्र तट, उद्यान, विशेष रूप से मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन लाइन्स, गिरगांव चौपाटी, जुहू चौपाटी साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होकर भीड़-भाड़ हो जाती है, जिससे बचे के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें...7 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन: प्रधानमंत्री ने किया एलान, कोरोना का आंकड़ा हुआ इतना

सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन

इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करें साथ ही मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करें। विशेषतौर पर बड़े बुजुर्ग (60) और बच्चें (10) घर से बाहर जाने से परहेज करें।

ऐसे में 31 दिसंबर को किसी भी तरह के धार्मिक या सांकृतिक कार्यक्रमों का आयोजन न करें। वहीं नए साल के पहले दिन भक्तों की भारी संख्या में धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने पहुंचते हैं। इस साल ऐसा करने से बचें. नए साल में आतिशबाजी ना करें. नियमों का सख्ती से पालन करें।

इसके अलावा नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। जिसके चलते नाईट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें...फिर लॉकडाउन होगा देश: आज हो सकता है ऐलान, मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक

Tags:    

Similar News